बॉलीवुड हस्तियों ने अवनि लेखरा के स्वर्ण पदक मिलने पर जताई खुशी, पोस्ट शेयर कर लिख दी ये बात

Paris Paralympic Games 2024: पेरिस पैरालंपिक गेम्स 2024 में अवनि लेखरा के स्वर्ण पदक जीतने के बाद कई बॉलीवुड हस्तियों ने सोशल मीडिया पर जीत की शुभकामनाएं दी हैं. अवनि लेखारा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएचवन फाइनल में स्वर्ण पदक जीतकर बढ़त बनाई, जो उनका दूसरा पैरालंपिक स्वर्ण पदक था. ऐसा करने वाली वो पहली भारतीय महिला हैं. चलिए जानते हैं किन किन सितारों ने इन्हें जीत की बधाई दी.

JBT Desk
JBT Desk

Paris Paralympic Games 2024:अवनी लेखरा ने पैरालंपिक खेलों में भारत के लिए पहला पदक जीतकर इतिहास रच दिया है. उन्होंने विमेंस 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग की SH1 कैटेगरी में पैरालंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया. अवनी ने 249.7 का स्कोर किया, जो कि पैरालंपिक का नया रिकॉर्ड है. इससे पहले का पैरालंपिक रिकॉर्ड 249.6 भी अवनी ने ही टोक्यो में बनाया था. भारत का खाता उन्होंने अपना रिकॉर्ड तोड़कर ही खोला है. 

अवनी ने 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग की SH1 कैटेगरी में अवनी लेखरा के बाद कोरिया की युनरी ली ने 246.8 स्कोर के साथ सिल्वर मेडल जीता है. अवनी के स्वर्ण पदक जीतने के बाद  लोगों ने बधाईयां तो दी ही बल्कि बॉलीवुड के सितारों ने भी उनको पोस्ट क जरिए बधाई दी. आईए जानतो हैं किसने क्या-क्या कहा हैं. 

करीना कपूर ने लिखा ये बात

बॉलीवुड की बेवो करीना कपूर खान ने अपने इंस्टाग्राम पर विजयी एथलीटों की एक कोलाज पोस्ट करते हुए अपनी खुशी साझा की. अपनी स्टोरी में उन्होंने अवनि, मोना, मनीष और प्रीति को टैग करते हुए लिखा, 'बहुत-बहुत बधाई' साथ में दिल और तिरंगे वाले इमोजी भी लगाए. जिसकी पोस्ट उन्होंने शेयर की है .

आयुष्मान खुराना

आयुष्मान खुराना ने भी सोशल मीडिया पर पदक विजेताओं की तस्वीरें साझा की हैं. कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'पैरालिंपिक में भारत के लिए यह कितना शानदार दिन था. बहुत गर्व महसूस हो रहा है' अपने पोस्ट में अभिनेता ने प्रत्येक एथलीट को व्यक्तिगत रूप से बधाई दी. वहीं अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने अवनी और मोना की एक कोलाज फोटो साझा कर पदक वापस आने पर गर्व महसूस किया है. दिल और तिरंगे वाले इमोजी का इस्तेमाल करते हुए लिखा, 'पदक फिर से घर आ गए हैं.

सोनू सूद ने किया पोस्ट

अभिनेता सोनू सूद, जो विभिन्न सामाजिक कार्यों में अपने समर्थन के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने निशानेबाजों को बधाई देने के लिए एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया। उन्होंने अवनि और मोना की एक तस्वीर साझा की, जिसमें वे विजय चिन्ह दिखा रही हैं सोनू ने लिखा, 'आप दोनों पर गर्व है'.

रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी

रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी ने भी एथलीटों की सफलता का जश्न मनाया है. जैकी ने एक भावपूर्ण नोट साझा किया, जिसमें अवनि और मोना की उपलब्धियों को अभूतपूर्व कहा है. साथ ही उनके असाधारण प्रयासों की सराहना की गई. रकुल ने अवनि और मोना का एक कोलाज पोस्ट साझा करते गुए उनकी कड़ी मेहनत की सराहना की और इस पल को प्रेरणादायक बताया. 

calender
31 August 2024, 09:12 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!