सिंगर पलक ने बचाई 3 हजार बच्चों की जान, कितनी माताओं की बच गई औलाद

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पलक बोल रही हैं कि उन्होंने अब तक 3000 जिंदगियां बचा कर कई घरों की रौशनी बनाई रखी है.

JBT Desk
JBT Desk

बॉलीवुड में कई ऐसे सितारें हैं जो हर दिन समाज सेवा करने में लगे रहते हैं. कुछ ऐसे भी हैं जिन्हें सिर्फ खुद से मतलब होता है. वहीं सलमान खान से लेकर सोनू सूद तक कई ऐसे कलाकार हैं जो हमेशा जरूरतमंदों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं. मगर अब इस लिस्ट में एक और बॉलीवुड सेलिब्रिटी का नाम लिया जा रहा है. ये नाम है सिंगर पलक मुच्छल का जिनके गाने जो 'कौन तुझे', 'ओ खुदा', 'मेरी आशिकी', 'सनम' पूरी दुनिया में फेमस है.  

पलक मुच्छल प्लेबैक सिंगर होने के अलावा सामाजिक कामों में भी बहुत दिलचस्पी रखती हैं. जब सिंगर की उम्र ढाई साल थी तभी से उन्होंने सिंगिंग करना शुरू कर दिया था. इतना ही नहीं, पलक अभी तक 3 हजार बच्चों की जान बचा चुकी हैं. ये वे बच्चे हैं, जो हार्ट संबंधी दिक्कतों से जूझ रहे थे. 

पलक ने दिया कई बच्चों का जीवन दान 

पलक ने बीते दिन एक और बच्चे की सर्जरी कराई है, जिसका नाम आलोक बताया जा रहा है. आलोक की सर्जरी सक्सेसफुल रही और अब वो बिल्कुल ठीक है. आलोक जैसे हार्ट संबंधी समस्या से जूझ रहे ऐसे गरीब बच्चों की संख्या 3000 पहुंच गई है, जिनकी पलक मुच्छल ने सर्जरी करवाया है. इस कार्य के बाद पलक की हर तरफ तारीफ की जा रही है. आपको जानकारी दें कि सामाजिक कार्य के लिए पलक का नाम 'गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड' और 'लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड' में भी दर्ज किया जा चुका है. 

पलक को इस कार्य के लिए मिले कई अवॉर्ड 

सिंगर पलक को इस नेक कार्य के लिए कई अलग-अलग अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है.पलक ने अपने दिए एक इंटरव्यू में बताया कि वह ऐसे बच्चों का इलाज करवा रही हैं जिन्हें हार्ट संबंधी समस्या है. साथ ही अब तक 3000 सर्जरी पूरी करवा चुकी है. जबकि 400 और बच्चों का नाम अभी दर्ज है जिनका इलाज होना है. पलक कहती हैं कि अगर मेरे इस कदम से माताओं की कोख बची रहती है तो उनके लिए इससे बढ़कर कुछ भी नहीं है. 

calender
12 June 2024, 01:35 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!