साउथ के स्टार पर भी हुआ बुलडोजर एक्शन! नागार्जुन के कन्वेंशन सेंटर को किया गया जमींदोज

Hyderabad News: दिग्गज अभिनेता नागार्जुन के स्वामित्व वाले एन कन्वेंशन सेंटर को अतिक्रमण के चलते गिराने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. स्थानीय अधिकारियों के निर्देश पर यह कार्रवाई की जा रही है. रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोप है कि एन कन्वेंशन सेंटर को स्थानीय जलाशय, तम्मिडी चेरेवू, पर अतिक्रमण करके अवैध रूप से बनाया गया है. शिकायत मिलने के बाद हैदराबाद नगर निगम (हायड्रा) के अधिकारियों ने इसकी जांच शुरू की थी.

JBT Desk
JBT Desk

Hyderabad News: साउथ के जाने माने एक्टर नागार्जून को बड़ा झटका लगा है. दरअसल हैदराबाद के मादापुर में नागार्जुन के एन कन्वेंशन को हाइड्रा अधिकारियों ने पूरी तरह से धवस्त कर दिया है. एक्टर पर हमेशा से आरोप लगते रहे हैं कि एन कन्वेंशन हाई-टेक सिटी के पास तुम्मिडिकुंटा तालाब में 3 एकड़ ज़मीन पर बनाया गया था. हाल ही में हाइड्रा के बारे में फिर से शिकायतें मिलीं.  इन शिकायतों की जांच के बाद हाइड्रा कमिश्नर रंगनाथ ने पुष्टि की कि तालाब पर अतिक्रमण किया गया है और ध्वस्तीकरण का आदेश दिया. भारी पुलिस उपस्थिति के बीच, अधिकारियों ने जंबो जेसीबी के साथ कुछ ही घंटों में सम्मेलन को ध्वस्त कर दिया.

3 एकड़ के कब्जे वाले 30 पिट्स में से 2 एकड़ बफर जोन में हैं. शेष भूमि तालाब के आकार की दिखती है. पिछली सरकार को भी शिकायत मिली थी कि इस कन्वेंशन का निर्माण अवैध है. तभी खबर आई कि इसे तोड़ दिया जाएगा. लेकिन किन्हीं कारणों से तब तोड़फोड़ नहीं की गई थी. अब हाइड्रा पर एक्शन लेते हुए इस जमींदोज कर दिया गया है.

एन-कन्वेंशन पर हुआ बुलडोजर एक्शन

फिल्म एक्टर नागार्जुन ने एन3 रियल्टी एंटरप्राइजेज के जरिए एन-कन्वेंशन बनाया था. यह निर्माण कुल 10 एकड़ क्षेत्र में किया गया है. मुख्य हॉल और बाहरी बैठने की जगह का निर्माण लगभग 2,3 हजार लोगों के बैठने के लिए किया गया था. यह सामाजिक कार्यक्रमों, विवाह-पूर्व और शादियों का आयोजन करता है. एन-कन्वेंशन 20 अगस्त 2015 से चल रही हैं. आरोप थे कि तुम्मिडिकुंटा तालाब पर कब्जा कर एन-कन्वेंशन सेंटर का निर्माण किया गया था.

एन कन्वेंशन सेंटर को गिराया गया

बता दें कि शिकायतकर्ता भास्कर रेड्डी ने HYDRAA अधिकारियों को कार्रवाई करने और झील को बहाल करने के लिए ज्ञापन दिया था. पुलिस कर्मियों को तैनात करके एन कन्वेंशन सेंटर को गिराया गया है. एन कन्वेंशन सेंटर की ओर जाने वाली सभी सड़कें फिलहाल बंद कर गई हैं. साइट पर लोगों को आने की अनुमति नहीं दी गई है. जानकरी के अनुसार,  HYDRAA के अधिकारी शनिवार सुबह कार्रवाई के लिए पहुंचे थे. 

calender
24 August 2024, 01:10 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!