'गंदी बात' के चलते मुश्किल में फंसी एकता कपूर, POCSO एक्ट के तहत दर्ज हुई FIR, जानें पूरा मामला

Ekta Kapoor: वेब सीरीज 'गंदी बात' के एक एपिसोड में नाबालिग लड़कियों से जुड़े अनुचित दृश्य दिखाने के आरोप में प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के खिलाफ POCSO अधिनियम के तहत मामला दर्ज हुआ है. शिकायत के अनुसार, यह दृश्य फरवरी से अप्रैल 2021 के बीच प्रसारित हुए थे, लेकिन फिलहाल इस एपिसोड को स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया है.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Ekta Kapoor: प्रोड्यूसर एकता कपूर एक बार फिर कानूनी मुश्किल में फंसी नजर आ रही हैं. ALT Balaji की वेब सीरीज 'गंदी बात' के एक एपिसोड में नाबालिग लड़कियों से जुड़े अनुचित और आपत्तिजनक सीन दिखाने के आरोप में  एकता कपूर और उनकी मां के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

मुंबई पुलिस द्वारा एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर पर आईपीसी की धारा 295-ए, आईटी एक्ट और पोस्को अधिनियम की धारा 13 और 15 के तहत दर्ज किया गया है.

मामला 'गंदी बात' सीजन 6 से जुड़ा

मामला ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज 'गंदी बात' के सीजन 6 से जुड़ा हुआ है. इस सीजन में नाबालिग लड़कियों से संबंधित आपत्तिजनक दृश्यों के प्रसारण का आरोप है. यह एपिसोड फरवरी 2021 और अप्रैल 2021 के बीच स्ट्रीम हुआ था, लेकिन फिलहाल यह विवादास्पद एपिसोड ऑल्ट बालाजी ऐप पर स्ट्रीम नहीं हो रहा है.

शिकायत और कानूनी कार्रवाई

शिकायतकर्ता का आरोप है कि वेब सीरीज में नाबालिग लड़कियों को अनुचित तरीके से दिखाया गया है, जिससे भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295-ए, आईटी एक्ट और POCSO अधिनियम का उल्लंघन हुआ है. इसी के आधार पर एकता कपूर, शोभा कपूर और बालाजी टेलीफिल्म्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस द्वारा इस मामले की जांच की जा रही है.

एकता कपूर के बयान का इंतजार

अब तक, इस विवाद पर एकता कपूर या उनकी मां शोभा कपूर की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. पुलिस जांच के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि यह मामला किस दिशा में आगे बढ़ता है.

calender
20 October 2024, 06:58 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो