ईशा अंबानी को मिला 'आइकॉन ऑफ द ईयर' का अवॉर्ड, गौरी खान, अनन्या पांडे से लेकर इन सितारों ने बिखेरा जलवा

Women of the Year Awards 2024: हार्पर बाजार वुमन ऑफ द ईयर अवार्ड्स 2024 का भव्य आयोजन मुंबई में 19 अक्टूबर को हुआ, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में अद्वितीय योगदान देने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम में कला, फैशन, साहित्य, फिल्म, खेल और समाज सेवा जैसी विभिन्न क्षेत्रों में असाधारण काम करने वाली महिलाओं को उनके योगदान के लिए सराहा गया.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Harper's Bazaar Women of the Year Awards 2024: हार्पर बाजार वुमन ऑफ द ईयर अवार्ड्स 2024 में ईशा अंबानी, गौरी खान समेत कई सितारों ने अपना जलवा बिखेरा है और अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. इस अवार्ड्स शो का आयोजन 19 अक्टूबर 2024 को मुंबई में हुआ था जिसमें उन महिलाओं को सम्मानित किया गया जिन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और समाज पर गहरा प्रभाव डाला है. यह पुरस्कार समारोह साल 2007 से दुनियाभर की प्रेरणादायक महिलाओं को पहचान और सराहना देने के उद्देश्य से आयोजित किया जा रहा है.

इस साल, कला, फैशन, साहित्य, फिल्म, समाज सेवा और अन्य क्षेत्रों में उल्लेखनीय भूमिका निभाने वाली कई भारतीय महिलाएं अवॉर्ड्स से नवाजी गईं. ईशा अंबानी, गौरी खान, और नीरजा बिड़ला से लेकर अनन्या पांडे तक नाम शामिल हैं. इस प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह ने एक बार फिर उन महिलाओं को मंच प्रदान किया है, जिन्होंने अपने क्षेत्रों में बेहतरीन काम किया और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है.

ईशा अंबानी को मिला 'Icon of the Year' का अवॉर्ड

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की डायरेक्टर और AJIO लाइफ, AJIO लक्स और TIRA ब्यूटी की फाउंडर, ईशा अंबानी को 'Icon of the Year' का अवॉर्ड मिला. उन्होंने रिटेल और टेलीकॉम के क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाते हुए रिलायंस रिटेल को एशिया की टॉप-10 रिटेल कंपनियों में शामिल किया है. इसके साथ ही ईशा रिलायंस फाउंडेशन के जरिए महिलाओं और बच्चों के लिए भी महत्वपूर्ण कार्य कर रही हैं.

गौरी खान बनीं 'Interior Designer of the Year'

प्रसिद्ध इंटीरियर डिजाइनर और आंत्रप्रेन्योर गौरी खान को 'Interior Designer of the Year' का अवॉर्ड दिया गया. 2010 में उन्होंने अपनी कंपनी Gauri Khan Designs की स्थापना की थी. तब से उन्होंने कई हाई-प्रोफाइल घर और कमर्शियल स्पेस डिजाइन किए हैं, जिनमें बॉलीवुड सितारों के घर भी शामिल हैं. उनकी डिजाइन में आधुनिकता और लक्जरी का बेहतरीन तालमेल देखने को मिलता है.

नीरजा बिड़ला को मिला 'Philanthropist of the Year' का सम्मान

आदित्य बिरला एजुकेशन ट्रस्ट के फाउंडर और चेयरपर्सन नीरजा बिड़ला,'Philanthropist of the Year' के खिताब से नवाजा गया है. नीरजा ने शिक्षा, मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता और महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किए हैं. उनके नेतृत्व में Mpower और आदित्य बिड़ला वर्ल्ड एकेडमी जैसे संस्थान समाज में सकारात्मक बदलाव ला रहे हैं.

इन सितारों को भी मिला अवार्ड

अनन्या पांडे को 'Spotlight Actor' का अवॉर्ड मिला है. उन्होंने फिल्मों में अपनी दमदार अदाकारी से दर्शकों को प्रभावित किया है. उनके 'So Positive' कैंपेन ने साइबर-बुलिंग के खिलाफ जागरूकता फैलाने में अहम भूमिका निभाई है.

प्रतिष्ठित फैशन डिजाइनर अनीता डोंगरे को 'Fashion Designer of the Year' का अवॉर्ड दिया गया है. वह स्थायी लक्जरी फैशन को बढ़ावा देने और ग्रामीण कारीगरों के सशक्तिकरण के लिए जानी जाती हैं.

कनिका गोयल को 'Spotlight Fashion' के तहत सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपने बोल्ड और आधुनिक डिजाइनों से फैशन जगत में नया ट्रेंड सेट किया है.

2022 की इंटरनेशनल बुकर प्राइज विजेता गीतांजलि श्री को 'Author of the Year' के अवॉर्ड से नवाजा गया. उनकी किताब 'Tomb of Sand' (हिंदी में 'रेत समाधि') ने वैश्विक स्तर पर प्रसिद्धि प्राप्त की है.

calender
20 October 2024, 09:24 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो