कंगना रनौत ने देखे हैं बुरे दिन, प्रॉपर्टी बेचकर निकाली मुश्किलें

Kangna Ranaut: कंगना रनौत को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा है, जिसके चलते उन्होंने अपनी पाली हिल स्थित प्रॉपर्टी 32 करोड़ में बेच दी. 'इमरजेंसी' की रिलीज में देरी ने उनकी वित्तीय स्थिति को बिगाड़ दिया है. हालांकि, उनके पास करोड़ों के एसेट्स हैं, लेकिन 17 करोड़ का कर्ज भी है. क्या कंगना इस मुश्किल दौर से उबर पाएंगी?

JBT Desk
JBT Desk

Kangna Ranaut: कंगना रनौत, जो अपने बेबाक और निडर व्यक्तित्व के लिए जानी जाती हैं, इन दिनों एक नई मुसीबत का सामना कर रही हैं. एक हालिया इंटरव्यू में कंगना ने खुलासा किया कि उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा है, जिसके कारण उन्हें अपनी प्रॉपर्टी बेचनी पड़ी. उनके इस कदम के पीछे की वजह 'इमरजेंसी' फिल्म की रिलीज में हुई देरी है जिसने उनकी आर्थिक स्थिति को प्रभावित किया.

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' में इंदिरा गांधी का किरदार निभाना उनके लिए एक चुनौती और एक सम्मान दोनों है. इस फिल्म को बनाने में कंगना ने कड़ी मेहनत की है. जब फिल्म पूरी हो गई, तो उनकी उम्मीदें बड़ी थीं, लेकिन रिलीज में देरी ने उनके फाइनेंसियल प्लान्स को बुरी तरह प्रभावित किया. कंगना ने बताया कि बुरे वक्त में प्रॉपर्टी ही एकमात्र सहारा बनती है.

प्रॉपर्टी बिक्री और नए ऑफिस का खर्च

हाल ही में कंगना ने अपनी मुंबई के पाली हिल स्थित ऑफिस को 32 करोड़ रुपये में बेचा. यह ऑफिस उन्होंने 2017 में 20.7 करोड़ रुपये में खरीदी थी. लेकिन 2020 में बीएमसी (Brihanmumbai Municipal Corporation) द्वारा उनकी प्रॉपर्टी पर गैरकानूनी निर्माण के आरोप में कार्रवाई की गई, जिससे उन्हें यह ऑफिस बेचने पर मजबूर होना पड़ा.

इसके अलावा, कंगना ने अब एक नया ऑफिस किराए पर लिया है जिसका सालाना किराया 1.56 करोड़ रुपये है. उन्होंने यह भी बताया कि इस नए ऑफिस की तलाश उनके लिए एक महत्वपूर्ण कदम था क्योंकि वो हमेशा से ऐसी स्पेस चाहती थीं जहां वो अपने काम को बेहतर तरीके से कर सकें.

कंगना के पास संपत्तियां, लेकिन कर्ज भी है

कंगना ने लोकसभा चुनाव के दौरान अपने एसेट्स का खुलासा किया था, जिसमें कुल 91 करोड़ रुपये के एसेट्स शामिल थे. उनके पास 6.7 किलो सोना, 60 किलो चांदी और करोड़ों की डायमंड जूलरी है. लेकिन इस सबके बावजूद, उन पर 17 करोड़ रुपये का कर्ज भी है.

कंगना की कहानी हमें यह सिखाती है कि सफलता की ऊंचाइयों पर पंहुचने के बावजूद, कभी-कभी जीवन में चुनौतियां और मुश्किलें भी आती हैं. हालांकि, कंगना ने इन कठिनाइयों का सामना करने का साहस दिखाया है और वे आगे बढ़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

इस तरह, कंगना रनौत का ये सफर न केवल उनके व्यक्तिगत संघर्ष को दर्शाता है, बल्कि यह भी दिखाता है कि बुरे वक्त में भी हिम्मत और दृढ़ता के साथ आगे बढ़ना संभव है. 

calender
19 September 2024, 12:00 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!