हो जाइए तैयार! इंदिरा की डार्क लाइफ स्टोरी दिखाने आ रही हैं कंगना, 'इमरजेंसी' की रिलीज डेट कंफर्म

Emergency Release Date Confirmed: बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'इमरजेंसी' को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं. इस फिल्म में कंगना इंदिरा गांधी की किरदार निभा रही हैं. काफी समय से फिल्म की रिलीज डेट को लेकर सस्पेंस बना हुआ था लेकिन अब डेट पक्की हो गई है. कंगना ने फिल्म की रिलीज डेट रिवील कर दिया है तो चलिए जानते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Emergency Release Date Confirmed: कंगना रनौत मंडी से सांसद बनने के बाद लगातार चर्चा में हैं. इस बीच उन्होंने अपनी आगामी फिल्म 'इमरजेंसी' को लेकर बड़ा ऐलान किया है. दो बार रिलीज डेट बदलने के बाद इस फिल्म को लेकर काफी संसपेंस बना हुआ था लेकिन अब एक्ट्रेस ने फाइनल डेट रिविल कर दिया है. इस फिल्म में कंगना इंदिरा गांधी का रोल निभा रही हैं जिसे देखने के लिए दर्शक काफी उत्साहित है.

इस फिल्म में कंगना के अलावा अनुपम खेर, मिलिंद सोमन और सतीश कौशिक भी अहम किरदार में हैं. इस फिल्म की खास बात यह है कि, फिल्म की खास बात ये इसका निर्देशन कंगना ने खुद किया है और निर्माण भी वहीं कर रही हैं. आज उन्होंने फिल्म का एक नया पोस्टर शेयर किया है साथ ही रिलीज टेड में भी मेंशन किया है.

कब रिलीज होगी कंगना की फिल्म 'इमरजेंसी'

कंगना ने 'इमरजेंसी' का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा है, स्वतंत्र भारत के सबसे काले अध्याय के 50 सालों की दास्ता जो डार्केस्ट चैप्टर है.  'इमरजेंसी' 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. उन्होंने आगे लिखा है, भारतीय लोकतंत्र के इतिहास के सबसे विवादास्पद घटना की विस्फोटक गाथा दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है.

इस फिल्म के लिए सब कुछ दांव पर लगा चुकी हैं कंगना

'इमरजेंसी' फिल्म की बात करें तो यह फिल्म काफी समय से चर्चा में बना हुआ है. दो बार फिल्म की रिलीज डेट पोस्टपोन होने के बाद अब फाइनल डेट आ गया है.  इस फिल्म को लेकर कंगना ने कहा था कि, वो सब कुछ दांव पर लगा चुकी हैं क्योंकि, प्रोड्यूसर और एक्टिंग का दबाव सब उन्ही पर है. ऐसे में सबकी नजर बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन पर रहने वाली है. कंगना ने इस फिल्म को इंदिरा गांधी के जीवन से प्रभावित होकर बनाया है अब देखना ये है कि दर्शकों को उनका काम पसंद आता है या नहीं.

इमरजेंसी की कहानी क्या है

आज से 50 साल पहले आधी रात को देश में आपातकाल की घोषणा हुई थी. उस समय इंदिरा गांधी ने अपनी सत्ता बचाने के लिए इमरजेंसी लगाई थी. 25 जून 1975 वो तारीख है जिसे लोकतंत्र के इतिहास में काला दिन माना जाता है. यही वो दिन जब तत्कालीन राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली अहमद ने संविधान के अनुच्छेद 352 के तहत, इंदिरा गांधी की सरकार की सिफारिश पर आपातकाल की घोषणा की. इसका ऐलान खुद इंदिरा गांधी ने रेडियो के पर किया था. इसे लागू करने के पीछे कई वजह बताई जाती है लेकिन मुख्य वजह राजनीतिक अस्थिरता था और इसकी शुरुआत तब हुई जब इलाहाबाद हाई के जस्टिस जगमोहन लाल सिन्हा ने इंदिरा गांधी को दो मामलों दोषी ठहराया था. इसी के इर्द गिर्द कंगना रनौत ने फिल्म 'इमरजेंसी' बनाई हैं. 

calender
25 June 2024, 12:44 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो