पुरानी छोड़िए, नई देखिए: देशभक्ति से भरी ये 5 बेहतरीन फिल्में, भर जाएगा जोश

Independence Day 2024: भारत इस वर्ष अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस अवसर पर आप अपने परिवार वालों के साथ देशभक्ति की फिल्में देख रहे होंगे, लेकिन इस बार हम आपको देशभक्ति नई फिल्में लेकर आए हैं, जिसको देखकर आपके आखों में हमारे वीर जवानों के शहादत देखतक के आंसू तो आ ही जाएंगे, बल्कि मन में जोश भी आ जाएगा. आइए टॉप हिंदी देशभक्ति फिल्मों पर एक नजर डालते हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Independence Day 2024: हम सभी देशभक्ति वाली फिल्में देखकर बड़े हुए हैं, जो न केवल हमारे देशभक्ति के उत्साह को जगाती हैं, बल्कि हमारी आंखों में आंसू भी ला देती हैं. 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आइए टॉप हिंदी देशभक्ति फिल्मों पर एक नजर डालें, जो देशभक्ति की भावना को और बढ़ाने में मदद करेंगी.

फाइटर 

साल 2024 की शुरुआत में रिलीज 'फाइटर' रिलीज हो गई है. अनिल कपूर, दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन फिल्म में लीड किरदार हैं. फिल्म लोगों को काफी पसंद आ रही है. इस फिल्म में एयरफोर्स ऑफिसर्स की कहानी दिखाई गई है. फिल्म शानदार एरियल एक्सन देखने को मिल रहा है. फिल्म को गणतंत्र दिवस के खास मौके पर ही रिलीज किया गया है.

शेरशाह

शेरशाह हाल ही में रिलिज हुई फिल्म है, जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा अडवाणी ने रोल निभाया है. यह फिल्म 1999 के कारगिल युद्ध पर बनी है, जिसमें कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन को दर्शाया गया है. इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस प्रकार विक्रम बत्रा और अन्य भारतीय सैनिकों ने दुर्गम चोटियों पर पाकिस्तानी सेना के जवानों को खदेड़ा था.

राजी

फिल्म एक भारतीय लड़की के जीवन पर आधारित है, जो जासूस बन जाती है और एक पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी से शादी कर लेती है. आलिया भट्ट और विक्की कौशल स्टारर राजी अपने देश को बाहरी खतरे से बचाने के लिए एक युवा जासूस के साहस और समर्पण को दर्शाती है

मणिकर्णिक

द क्वीन ऑफ झांसी फिल्म 'मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' एक पीरियड ड्रामा मूवी है जो कि झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित है. फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई का रोल बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत ने निभाया है. फिल्म की कहानी में दिखाया गया है कि कैसे झांसी के राजा की पत्नी, मणिकर्णिका ईस्ट इंडिया कंपनी के सामने झुकने से इनकार कर देती है. जब कंपनी झांसी राज्य पर कब्जा करने की कोशिश करती है तो किस तरह रानी लक्ष्मीबाई सभी मुश्किलों का सामना करते हुए आजादी की ये लड़ाई लड़ती हैं. इस फिल्म को अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है.

सरदार उधम 

सरदार उधम सिंह एक और देशभक्ति फिल्म है और भारतीय स्वतंत्रता दिवस 2024 के दौरान इसे अवश्य देखना चाहिए। शूजित सरकार द्वारा निर्देशित यह ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म सरदार धाम सिंह के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने अमृतसर में 1919 के जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए लंदन में माइकल ओ'डायर की हत्या कर दी थी. विक्की कौशल ने शॉन स्कॉट, स्टीफन होगन, अमोल पाराशर, बनिता संधू और क्रिस्टी एवर्टन के साथ सहायक भूमिकाओं में मुख्य भूमिका निभाई.

calender
15 August 2024, 07:57 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!