सलमान के पास पहुंचा PETA का फरमान, Big Boss के घर से होगी इस सदस्य की वापसी?

Bigg Boss 18: बिग बॉस 18 में एक गधे को कंटेस्टेंट के तौर पर लाया गया है. जिसके बाद PETA इंडिया की ओर से Bigg Boss के होस्ट सलमान खान के घर फरमान भेजा गया है. PETA ने सलमाल और शो के मेकर्स से अनुरोध किया है कि वो एंटरटेनमेंट के नाम पर जानवरों का इस्तेमाल न करें.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Bigg Boss 18: PETA इंडिया की ओर से Bigg Boss के होस्ट सलमान खान के घर फरमान भेजा गया है. PETA ने सलमाल और शो के मेकर्स से अनुरोध किया है कि वो एंटरटेनमेंट के नाम पर जानवरों का इस्तेमाल न करें.

दरअसल, फेमस रियलिटी शो के इस सीजन में एक गधे को कंटेस्टेंट के तौर पर लाया गया है. बिग बॉस के घर में इस स्पेशल कंटेस्टेंट ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है. इस बीच PETA ने भी शो में जानवर के इस्तेमाल को लेकर आपत्ति जताई है.

बिग बॉस 18  का स्पेशल कंटेस्टेंट

Bigg Boss 18 के इस स्पेशल कंटेस्टेंट का नाम गधराज है. शो के फॉर्मेट के मुताबिक सभी घरवालों को मिलकर इसका ख्याल रखना है.

PETA ने सलमान को भेजा लेटर

बुधवार को पीपल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया के वकालत सहयोगी शौर्य अग्रवाल ने बिग बॉस 18 के होस्ट सलमान खान को एक पत्र लिखा, जिसमें शो में गधे के इस्तेमाल पर उनका ध्यान आकर्षित किया गया. 

सेट पर जानवरों का इस्तेमाल हंसी की बात नहीं- PETA

PETA की ओर से भेजे गए इस लेटर में लिखा है, "हमारे पास बिग बॉस के घर में एक गधे को रखने को लेकर शिकायतें आ रही है, उनकी चिंताएं वैध हैं और उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिएं." पत्र में यह भी कहा गया है कि 'शो के सेट पर जानवरों का इस्तेमाल कोई हंसी की बात नहीं है' और सलमान से 'मनोरंजन के लिए जानवरों को सहारा के रूप में इस्तेमाल करने से बचने' का आग्रह किया. 

गधे को पेटा इंडिया को सौंपने का आग्रह

इस बीच पेटा इंडिया ने शो में जानवर को शामिल करने को 'परेशान करने वाला' बताते हुए, सलमान से एक होस्ट और स्टार के रूप में अपने प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए 'गधे को पेटा इंडिया को सौंपने, अन्य बचाए गए गधों के साथ रहने के लिए' आग्रह किया है.

calender
09 October 2024, 02:08 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो