बॉलीवुड में पॉलिटिक्स से थक गई थीं प्रियंका, कर दिया था कॉर्नर, इस वजह से की हॉलीवुड में एंट्री

Priyanka Chopra: बॉलीवुड की देसी गर्ल के नाम से जानने वाली प्रियंका चोपड़ा ने हिंदी सिनेमा में कई हिट फिल्में की जिसमें करोड़ों की कमाई हुई. प्रियंका का करियर 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद अब तक काफी शानदार रहा है. प्रियंका ने बॉलीवुड में अग्निपथ, दोस्ताना, मुझसे शादी करोगी, कृष, बर्फी जैसी फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग की है. लेकिन क्या आपको पता है कि प्रियंका ने अपनी मर्जी से बॉलीवुड को नहीं छोड़ा था, ये थी कुछ खास वजह

JBT Desk
JBT Desk

Priyanka Chopra: उत्तर प्रदेश के बरेली में जन्मीं प्रियंका चोपड़ा ने मुंबई आकर बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई है. एक्ट्रेस को सब देसी गर्ल के नाम से पुकारते हैं, लेकिन प्रियंका ने सफल एक्ट्रेस बनने से पहले काफी मुश्किलों का सामना किया था. बचपन में कभी रंगभेद का सामना किया, तो कभी तानों से बचने के लिए बाथरूम में छिपकर खाना खाया. महज 18 साल की उम्र में 90 देशों की खूबसूरत कंटेस्टेंट्स को पीछे कर 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम हासिल किया.

बॉलीवुड में नाम कमाने के बाद प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड में एंट्री कर ली थी. बता दें, एक्ट्रेस ने अपनी मर्जी से बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी नहीं बनाई थी, उनके साथ कुछ ऐसा किया गया कि वो काफी निराश हो गई थीं. आइए जानते है कि बॉलीवुड छोड़ने की क्या खास वजह रही थी.

इस वजह से छोड़ा बॉलीवुड का साथ

प्रियंका चोपड़ा ने सालों बाद एक पॉडकास्ट में बताया कि उन्होंने अपनी मर्जी से बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी नहीं बनाई थी, बल्कि उन्हें कॉर्नर किया गया था. उन्हें मनमुताबिक काम नहीं दिया जा रहा था और वो लगातार होती पॉलिटिक्स से थक चुकी थीं.फिल्में मिलनी बंद हुईं तो प्रियंका की मां ने उनसे कहा था- तुम्हें कमाई का कोई दूसरा जरिया ढूंढना चाहिए. इसके बाद प्रियंका ने बतौर सिंगर करियर की दूसरी पारी शुरू की. इंग्लिश गानों से हॉलीवुड में जगह बनाने वालीं प्रियंका के लिए ये बदलाव अहम साबित हुआ.

priyanka chopra
priyanka chopra social media

विदेशी म्यूजिक कंपनी

प्रियंका चोपड़ा पॉडकास्ट में बतातीं हैं कि साल 2013 के बाद से बिग बजट फिल्में मिलना लगभग बंद हो गई थी. उन्हें चंद फिल्में जरूर मिलीं, लेकिन उनमें न ही कोई बड़ी स्टार कास्ट थी, न मनमुताबिक रोल दिया गया. जब फिल्में मिलनी बंद होने लगीं तो एक रोज प्रियंका की मां ने उन्हें परेशान देखा तो उनको बिल्कुल अच्छा नहीं लगा. प्रियंका ने मां की बातों को संजीदगी से लिया और विदेशी म्यूजिक कंपनी CAA (क्रिएटिव आर्टिस्ट एजेंसी) से संपर्क किया. उन्होंने 2012 के गाने इन माय सिटी से बतौर सिंगर करियर का नया पड़ाव शुरू किया था.

दुनिया के दूसरे हिस्से को जाना

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा बताया कि, मुझे बॉलीवुड इंडस्ट्री में कॉर्नर कर दिया गया था. मेरे कुछ लोगों से मनमुटाव थे, जिसके चलते लोग मुझे कास्ट नहीं कर रहे थे, मैं गेम नहीं खेल सकती थी. मुझे ब्रेक की जरूरत थी, ऐसे में मैंने म्यूजिक को चुना, मुझे दुनिया के दूसरे हिस्से में जाने का मौका मिला. इसी समय मैंने अमेरिका की टैलेंट एजेंसी एबीसी स्टूडियो के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया, जिसके जरिए साल 2015 की अमेरिकन थ्रिलर सीरीज क्वांटिको में एलेक्स पैरिश का रोल मिला.

calender
19 July 2024, 08:50 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!