कंगना रनौत कि फिल्म 'इमरजेंसी' पर भड़के गुरप्रीत घुग्गी, फिल्म को बताया 'एजेंडा'

Gurpreet Ghuggi On Kangana Ranaut : बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को लेकर बवाल मचा हुआ है, सेंसरबोर्ड ने इस फिल्म को लेकर फिलहाल के लिए रोक लगा दी है. इस पर पंजाबी इंडस्‍ट्री के मशहूर कलाकार गुरप्रीत घुग्गी का बयान सामने आया है. उन्‍होंने कहा कि किसी भी फिल्‍म को एजेंडे के साथ नहीं बनाया जाना चाहिए.

JBT Desk
JBT Desk

Gurpreet Ghuggi On Kangana Ranaut : बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी अभी देशभर में बवाल मचा हुआ है.  इस फिल्म को लेकर विपक्षी पार्टी के नेता ने बवाल मचाना शुरू कर दिया है. वहीं इस फिल्म को लेकर गुरप्रीत घुग्गी अपनी अगली फिल्‍म ‘अरदास सरबत दे भले दी’ के प्रमोशन में बिजी हैं. वे एक प्रमोशनल इवेंट के लिए दिल्‍ली आए और पत्रकारों से बात की. उनके साथ फिल्‍म की स्‍टार कास्‍ट गिप्पी ग्रेवाल और जैस्मीन भसीन भी मौजूद थीं.

मीडिया से बातचीत के दौरान गुरप्रीत ने कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ के बारे में खुलकर बात की. बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्‍म ‘इमरजेंसी’ रिलीज नहीं हो पाएगी, क्योंकि इसे सेंसर सर्टिफिकेट नहीं मिला है. फिल्‍म 6 सितंबर को रिलीज होनी थी. उन्होंने इस फिल्म को एजेंडा बताया है.

‘इमरजेंसी’ के खिलाफ याचिका दायर 

पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने ‘इमरजेंसी’ के खिलाफ दायर याचिका का भी निपटारा कर दिया है. याचिकाकर्ताओं में से एक ने कहा था कि फिल्म में ऐसे दृश्य हैं जो सिखों की भावनाओं को ठेस पहुंचाएंगे. याचिकाकर्ताओं ने केंद्र सरकार और सीबीएफसी को फिल्म का प्रमाणपत्र रद्द करने और ‘आपत्तिजनक’ दृश्यों को हटाने या हटाने के निर्देश देने की मांग की है. उन्होंने अदालत से ये भी अनुरोध किया कि फिल्म की समीक्षा सिख बुद्धिजीवियों वाले एक विशेषज्ञ पैनल द्वारा की जानी चाहिए. 

'बिना एजेंडे की फिल्म बनाएं'

गुरप्रीत ने उसी के बारे में बोलते हुए कहा, ‘इमरजेंसी’ फिल्म जिसको लेकर ऐतराज जताया जा रहा है, उस पर मेरा कहना है कि हम भी मनोरंजन के लिए फिल्म बनाते हैं, लेकिन इसमें मैं कोई एजेंडा लेकर आऊंगा तो वो गलत बात होगी. सिनेमा का दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए. जो मुझे ठीक लगता है वो सिनेमा है तो ये गलत बात है. खासकर जब आपके पास ऐतिहासिक तथ्य न हों, आपकी रिसर्च कम हो, जानकारी कम हो, तो फिर उसके लिए दर्शक और धार्मिक संस्थाएं जिम्मेदार नहीं हैं.’

13 सितंबर को रिलीज होगी गुरप्रीत की फिल्म

एक्टर ने आगे कहा, ‘मैंने ट्रेलर में देखा है कि उसमें कुछ ऐसी चीजें हैं, जिस पर ऐतराज होना लाजमी है. मुझे संदेह है कि वो पिक्चर रिलीज हो जाएगी. आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्‍म ‘अरदास सरबत दे भले दी’ कलाकारों के जीवन और संघर्षों के इर्द-गिर्द घूमती है, जो उनके द्वारा उठाए गए बोझ को दिखाती है. कहानी अरदास की महत्ता को दर्शाती है, जो यह दिखाता है कि भक्ति में कितनी ताकत होती है. भक्ति जीवन की कई चुनौतियों का समाधान कर सकती है. 

calender
04 September 2024, 07:44 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!