विजय वर्मा की 'द कंधार हाईजैक' ने लोगों के दिल को किया हाईजैक, जानिए कैसी है कहानी

The Kandahar Hijack story: इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट 814 , जिसे आईसी 814 के नाम से जाना जाता है एक इंडियन एयरलाइंस एयरबस ए300 थी. यह एयरबस  नेपाल के काठमांडू में त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से भारत के दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भर रही थी. यह घटना 24 दिसंबर 1999 के दौरान की है जब इसे अपहरण कर लिया गया. भारतीय इतिहास में इस घटना को काले अध्याय की तरह याद किया जाता है.

JBT Desk
JBT Desk

The Kandahar Hijack story: भारतीय इतिहास में 1999 के कंधार प्लेन हाईजैक की घटना आज भी एक काले अध्याय की तरह याद की जाती है. सारी दुनिया जब नई सदी Y2K के आने के उत्साह में मगन थी तब क्रिसमस से एक दिन पहले 24 दिसंबर 1999 को करीब 175 लोगों को लेकर काठमांडू से दिल्ली के लिए रवाना हुए इंडियन एयरलाइंस के हवाई जहाज IC 814 को आतंकियों ने हाईजैक कर लिया था.

हाईजैकर्स के कब्जे वाला यह प्लेन पहले अमृतसर और फिर लाहौर और दुबई होते हुए कंधार में लैंड हुआ. हालांकि, सात दिन बाद भारतीय जेलों में बंद तीन आतंकियों मौलाना मसूद अजहर, मुश्ताक अहमद जरगर और अहमद उमर सईद शेख को छोड़ने के बदले इन यात्रियों की सुरक्षित घर वापसी करवाई गई.

इसी घटनाक्रम पर आधारित एक वेब सीरीज 'IC 814: द कंधार हाईजैक' रिलीज किया गया है. इस वेब सीरीज में विजय वर्मा के साथ साथ पंकज त्रिपाठी ने अहम रोल निभाया है जिसे नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम किया गया है. नेटफ्लिक्स पर आते ही ये वेब सीरीज ट्रेंड करने लगी है.

इस सीरीज को क्रिटिक्स से बहुत अच्छे रिव्यू मिल रहे हैं. यह सीरीज छह एपिसोड का है जिसकी कहानी काफी शानदार है. इस सीरीज के जरिए मेकर्स ने भारतीय इतिहास के सबसे लंबे समय तक चले प्लेन हाईजैक को बखूबी से पर्दे पर पेश करने की कोशिश किया है जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं. 

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!