'रूस और यूक्रेन की जंग के लिए जेलेंस्की को जिम्मेदार', डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

Donald Trump on Zelensky: डोनाल्ड ट्रम्प ने हाल ही में यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के लिए यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की को जिम्मेदार ठहराया है. ट्रम्प ने जेलेंस्की को एक कुशल सेल्समैन भी बताया. उन्होंने राष्ट्रपति जो बिडेन पर भी युद्ध को उकसाने का आरोप लगाया.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Donald Trump on Zelensky: डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को रूस के साथ के युद्ध को शुरू करने के लिए यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की को जिम्मेदार ठहराया है. ट्रम्प ने कहा कि जेलेंस्की न केवल जंग को खत्म करने में विफल रहे बल्कि उसे शुरू करने में मदद के लिए भी जेलेस्की ही दोषी हैं. 

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रति लंबे समय से सहानुभूति रखने वाले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के लिए यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की को दोषी ठहराया. 

ट्रंप ने जेलेंस्की पर साधा निशाना

ट्रम्प ने फरवरी 2022 में शुरू किए गए रूसी आक्रमण के लिए जेलेंस्की को दोषी ठहराया है. गुरुवार के पॉडकास्ट में, ट्रम्प ने अमेरिका से सहायता प्राप्त करने की उनकी क्षमता का हवाला देते हुए कहा कि मैंने जेलेंस्की को अब तक देखे गए सबसे महान सेल्समैन में से एक के रूप में देखा है. ट्रंप ने आगे कहा कि इसका मतलब यह नहीं है कि मैं उसकी मदद नहीं चाहता क्योंकि मैं उन लोगों के लिए बहुत बुरा महसूस करता हूं. लेकिन उन्हें उस युद्ध को कभी शुरू नहीं होने देना चाहिए था."

राष्ट्रपति जो बिडेन को भी ठहराया दोषी

ट्रम्प ने यूक्रेन पर युद्ध के लिए राष्ट्रपति जो बिडेन को भी दोषी ठहराया. उन्होंने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने पुतिन और रूस द्वारा युद्ध को उकसाया था. 

calender
18 October 2024, 04:49 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो