लाओस में जस्टिन ट्रूडो ने की PM मोदी से मुलाकात, कहा- वास्तविक मुद्दों को हल करने की जरूरत...

Justin Trudeau Met PM Modi: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने शुक्रवार को कहा कि लाओस में ASEAN शिखर सम्मेलन में उनकी पीएम मोदी के साथ बातचीत हुई है. प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि, "भारत के साथ वास्तविक मुद्दे हैं, जिन्हें हमें हल करने की जरूरत है."

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Justin Trudeau Met PM Modi:  कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने शुक्रवार को कहा कि लाओस में एक शिखर सम्मेलन में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी "संक्षिप्त बातचीत" हुई है. लाओस मे ASEAN शिखर सम्मेलन के दौरान कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा कि, "भारत के साथ वास्तविक मुद्दे हैं, जिन्हें हमें हल करने की जरूरत है."

ट्रूडो के मुताबिक, उन्होंने पीएम मोदी से उस काम के बारे में बात की जो हमें करने की जरूरत है. लाओस में रिपोर्टर्स से बातचीत के दौरान ट्रूडो ने कनाडा और भारत के बीच तनाव को संबोधित करने का संकेत दिया, जो 2023 में कनाडा के सरे में खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की संलिप्तता के उनके आरोपों के बाद बढ़ गया था.

"हमें कुछ काम करने की जरूरत है"

लाओस में एक संवाददाता सम्मेलन में जस्टिन ट्रूडो ने मीडिया से कहा, "मैंने इस बात पर जोर दिया कि हमें कुछ काम करने की जरूरत है." हालांकि उन्होंने विशेष जानकारी नहीं दी, लेकिन उन्होंने कनाडाई सुरक्षा और कानून के शासन को बनाए रखने, कनाडाई सरकार की प्रमुख जिम्मेदारियों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई.

भारत और कनाडा के रिश्तों में खटास

जून 2023 में कनाडा में हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या हुई थी. खालिस्तान टाइगर फोर्स के प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर को भारत सरकार द्वारा वांछित कर दिया गया था. जिसके बाद कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आरोप लगाए कि निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंट शामिल थे. भारत ने ट्रूडो के आरोपों को "बेतुका" और "प्रेरित" बताकर खारिज कर दिया था. हालांकि इसके बाद से कनाडा और भारत के रिश्तों में खटास आ गई.

calender
11 October 2024, 06:48 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो