अडानी ग्रुप को मिली राहत, हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के खिलाफ सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

देश का सर्वोच्च न्यायालय अडानी ग्रुप को लेकर हिंडनबर्ग द्वारा जारी कि गई रिपोर्ट के खिलाफ दायर की गई याचिका पर शुक्रवार 10 फरवरी को सुनवाई करेगा।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश का सर्वोच्च न्यायालय अडानी ग्रुप को लेकर हिंडनबर्ग द्वारा जारी कि गई रिपोर्ट के खिलाफ दायर की गई याचिका पर शुक्रवार 10 फरवरी को सुनवाई करेगा। गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ से केस की सुनवाई सूचीबद्ध करने का उल्लेख किया है। इस रिपोर्ट के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दो याचिका दायर की गई है। इसमें हिंडनबर्ग की रिपोर्ट को एक साजिश बताया गया है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के खिलाफ अधिवक्ता एमएल शर्मा और विशाल तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है।

याचिका में कहा गया है कि “इस साजिश की वजह से निवेशकों को बड़ा नुकसान हुआ है।“ इसके अलावा याचिका में कहा गया है कि हिंडनबर्ग ने भारत की छवि खराब करने के उद्देश्य से इस तरह की साजिश की है। वकील ने कहा कि “इस रिपोर्ट ने शेयर बाजार पर गलत असर डाला है, जिससे लोगों को लाखों करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।“ आपको बता दें कि याचिका में इस रिपोर्ट की जांच करने के लिए कोर्ट की निगरानी में एक समिति के गठन करने की मांग की गई है।

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट

अमेरिका रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग ने अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर को लेकर एक रिपोर्ट जारी की जिसके बाद देश में बवाल मच गया। इस हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार कारोबारी गौतम अडानी की कंपनियों के शेयरों में तेजी से गिरावट आ रही है। अडानी ग्रुप की कंपनियों में लगातार गिरावट आ रही है। आपको बता दें कि साल 2022 तक गौतम अडानी दुनिया के टॉप-5 अमीरों की लिस्ट में शामिल थे तो वहीं अब टॉप-20 से भी बाहर हो गए है। साल 2022 के आखिरी तक गौतम अडानी दुनियाभर के अमीरों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुंच गए थे लेकिन साल 2023 के पहले ही महीने में वे 21वें नंबर पर आ गए है।

calender
09 February 2023, 01:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो