Agneepath scheme: विरोध के बीच कल रक्षा प्रमुखों से मिलेंगे PM Modi

अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को तीनों सेनाओं के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे

Janbhawana Times
Janbhawana Times

अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को तीनों सेनाओं के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी थल सेना, नौसेना और वायु सेना के प्रमुखों से अलग-अलग मुलाकात करेंगे।

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार पीएम मोदी से सबसे पहले मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि तीनों रक्षा सेवाओं ने नई सैन्य योजना के तहत अग्निवीरों की भर्ती शुरू करने के लिए पहले ही अधिसूचना जारी कर दी है।

सेना की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अगले महीने से आवेदकों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगा। सेना ने कहा कि अग्निवीर भारतीय सेना में एक अलग रैंक बनाएंगे। यह किसी भी अन्य मौजूदा रैंक से अलग होगा।

अग्निपथ योजना के तहत सेना की कुल 83 भर्ती रैलियां अगस्त, सितंबर और अक्टूबर में देशभर में होगी। तीनों सेवाओं के सैन्य अधिकारियों ने रविवार को नई नीति के तहत अग्निवीरों के नामांकन को लेकर एक विस्तृत जानकारी दी थी।

सैन्य मामलों के विभाग में अतिरिक्त सचिव, लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि आगजनी और हिंसा में शामिल युवा तीनों सेवाओं में शामिल नहीं हो पाएंगे। उन्होंने कहा कि किसी का भी नामांकन करने से पहले पुलिस सत्यापन प्रक्रिया की जाएगी।

calender
20 June 2022, 08:09 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो