AgnipathScheme:भारत बंद का ऐलान,जगह-जगह दिख रहा है असर

अग्निपथ योजना (AgnipathScheme) को लेकर चल रहे विरोध प्रर्दशन के बीच आज भारत बंद का ऐलान किया गया है.इसका असर जगह-जगह देखा जा रहा है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। अग्निपथ योजना (AgnipathScheme) को लेकर चल रहे विरोध प्रर्दशन के बीच आज भारत बंद का ऐलान किया गया है.इसका असर जगह-जगह देखा जा रहा है।

झारखण्ड के उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल और इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल सिस्टर मैरी ग्रेस ने कहा,भारत बंद के मद्देनजर झारखंड में आज सभी स्कूल बंद हैं। 11वीं कक्षा के लिए जेएसी परीक्षा आज के लिए निर्धारित की गई थी। आज की परीक्षाओं के लिए अब नई तारीखों की घोषणा की जाएगी।"

पश्चिम बंगाल में भी भारत बंद के मद्देनजर हावड़ा स्टेशन, हावड़ा ब्रिज, संतरागाछी जंक्शन, शालीमार रेलवे स्टेशन और हावड़ा के अन्य स्थानों पर भारी सुरक्षाकर्मी को तैनात किया गया है।

बिहार के पटना के डाक बंगले चौराहा पर सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षाकर्मी को तैनात किया गया है साथ ही शांतिपूर्ण प्रर्दशन की अपील की है।

अग्निपथ योजना को लेकर भारत बंद के आह्वान के बीच यूपी के गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनें रद्द हैं, इंतजार कर रहे यात्रियों ने कहा कि 3-4 घंटे से इंतजार कर रहे हैं। कल रात जब हमने ट्रेन का स्टेटस चेक किया तो उसमें कैंसिलेशन नहीं लिखा था, लेकिन यहां पहुंचने पर हमें इसके बारे में पता चला।

दिल्ली में भी इसका व्यापक असर देखने को मिल रहा है,कई गाड़ियां घंटों से जाम में फंसी हुई है.इसके साथ-साथ ईडी ने आज राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड केस मामले में चौथे दिन समन किया है,जिसके विरोध में कांग्रेस पार्टी ने देशव्यापी विरोध प्रर्दशन का ऐलान किया है।

कांग्रेस नेता अजय माकन के प्रेस कांफ्रेस कर बताया कि हम आज जंतर मंतर पर सत्याग्रह पर बैठेंगे, और शाम को 5 बजे राष्ट्रपति से मिलेंगे और मांग करेंगे कि अग्निपथ योजना को वापस लिया जाए... इस योजना पर पहले युवाओं और संसद में चर्चा की जानी चाहिए, लेकिन उससे पहले, इसे वापस लिया जाना चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, हम राष्ट्रपति को यह भी बताएंगे कि कैसे हमारे सांसद को परेशान किया गया और ईडी का कैसे दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होनें साथ ही दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर सवाल करते हुए कहा दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस सांसद एस जोथिमणि की पिटाई की है वह अस्पताल में हैं,इस संबध में भी ज्ञापन सौपेगें।

calender
20 June 2022, 10:53 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो