PFI से जुड़ी दस्तावेजों की समीक्षा, अमित शाह ने शीर्ष अधिकारियों के साथ की बैठक

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक अहम बैठक बुलाई। बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत तमाम जांच एजेंसियों के प्रमुख ने भाग लिया। बैठक में जांच एजेंसियों के द्वारा देश के अगल- अलग हिस्सों में PFI और SDPI पर की गई छापेमारी की समीक्षा की गई।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक अहम बैठक बुलाई। बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल समेत तमाम जांच एजेंसियों के प्रमुख ने भाग लिया। बैठक में जांच एजेंसियों के द्वारा देश के अगल- अलग हिस्सों में PFI और SDPI पर की गई छापेमारी की समीक्षा की गई। दरअसल, हाल के महीनों में पीएफआई पर राष्ट्र-विरोधी और असामाजिक गतिविधियों में शामिल होने की बात सामने आई है। ऐसे कई आतंकी घटनाएं सामने आई है जब पकड़ा गया आरोपी किसी न किसी तरह इस्लामिक संगठन पीएफआई से संबध सामने आया है। 

आपको याद हो कि उदयपुर और अमरावती में बेगुनाहों के सिर काटने में शामिल हत्यारों का संबंध पीएफआई से था। आतंकी फंडिंग, प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने में शामिल व्यक्तियों के परिसरों पर तलाशी चल रही है। देश भर में दर्जनों गिरफ्तारियां की गई हैं, जिनमें सबसे अधिक केरल (22) के बाद महाराष्ट्र और कर्नाटक (20 प्रत्येक), आंध्र प्रदेश (5), असम (9), दिल्ली (3), मध्य प्रदेश (4) हैं। पुडुचेरी (3), तमिलनाडु (10), उत्तर प्रदेश (8) और राजस्थान (2)। प्रदेश के अलग- अलग हिस्सों ने स्थापित कार्यालयों को सील कर दिया गया है। 

calender
22 September 2022, 12:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो