Amruta Fadnavis vs Priyanka Chaturvedi: ट्विटर पर भिड़ी अमृता और प्रियंका, फडणवीस की पत्नी और उद्धव गुट की नेता के बीच आकौत वाली फाइट

एक करोड़ की रिश्वत और धमकी देने के आरोप सामने आने के बाद देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस और उद्धव गुट की नेता प्रियंका चतुर्वेदी के बीच ट्विटर पर फाइट शुरू हो गई है। जिसमें चतुर और औकाल जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

अमृता फडणवीस की डिजाइनर अनिक्षा पर एक करोड़ रूपये की रिश्वत और धमकी देने के आरोप सामने आने के बाद महाराष्ट्र में राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है। डिजाइनर पर एफआईआर और सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद महाराष्ट्र की राजनीति गरमा गई है। इसे लेकर उद्धव गुट की नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने गुरूवार को देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता पर ट्वीट कर निशाना साधा है।

प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट कर कहा कि एक अपराधी की बेटी पहले डिप्टी सीएम की पत्नी से संपर्क करती है। इसके बाद दोनों का मिलना शुरू हो जाता है। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री के मुताबिक यह दोस्ती पांच साल चलती है।इस दौरान वह डिप्टी सीएम की पत्नी को महंगे कपड़े, गहने देती है और अपने साथ गाड़ी तक में घूमती है।

प्रियंका के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए अमृता फडणवीस ने कहा कि मैडम चतुर, आप पहले ही मुझे एक फर्जी केस में फंसाने की कोशिश कर चुकी हैं। जिसमें कहा है कि मुझे एक्सिस बैंक से कुछ गलत फायदे मिले हैं। अब तो आप मेरी सच्चाई पर खड़े कर रही है। वैसे तो यह स्वाभाविक है अगर कोई आपका विश्वास जीतता और फिर मामले को बंद करने के लिए आपको रिश्वत देता है तो आप ऐसे व्यक्ति को अपने मास्टर के जरिए जरूर मदद करती। यह आपकी आकौत है।

अमृता के औकात वाले ट्वीट पर पलटवार करते हुए प्रियंका ने कहा कि भगवान का शुक्र है कि मेरी औकात मुझे किसी के डिजाइनर कपड़े प्रमोशन के लिए नहीं दिलवाती। जिससे बाद मुझे मुश्किल में फंसना पड़े। मिस फेड-नॉइस, मुझे समझ नहीं आता कि मैंने एक जांच की मांग क्या कर दी, उससे आप इतना परेशान हो गई। सही तो यह है कि आपको उसी दिन शिकायत करनी चाहिए थी, जब उसने आपको पैसे बनाने की टिप्स दी थी।

अमृता ने एफआईआर में क्या कहा ?

अमृता ने एफआईआर में बताया कि "नवंबर 2021 में एक कार्यक्रम के दौरान अनिक्षा नाम की डिजाइनर ने पहली बार मुझसे संपर्क किया था। वह कपड़े, ज्वेलरी और फुटवियर डिजाइन करती है। इस बीच अनिक्षा ने मुझसे उसकी डिजाइन की हुई ज्वेलरी और फुटवियर का प्रमोशन करने की बात कही। मुझे उस पर तरस आया और मैंने हां कर दी। पहली मुलाकात में अनिक्षा ने कहा था कि उसकी मां की मौत हो चुकी है। इस बाद उसने मेरे घर पर पहुंचकर मेरे स्टाफ के लोगों को कपड़े और ज्वेलरी दी थी। साथ ही अपील की थी कि मुझे वे पहननी चाहिए।"

अमृता ने पुलिस एफआईआर में कहा है कि "मुझे याद नहीं है कि मुझे याद नहीं है कि मैंने उसकी दी हुई ड्रेस और ज्वेलरी कभी पहनी भी या नहीं। क्योंकि मेरे स्टॉफ के लोगों ने इन्हें लौटा दिया था, मेरे पास उसका दिया कोई सामान नहीं है। 16 फरवरी रात साढ़े 9 बजे अनिक्षा ने मुझे कॉल कर बताया कि उसके पिता को एक मामले में आरोपी बनाया गया है। अगर मैं उन्हें बचाने में मदद करती हूं तो वह मुझे एक करोड़ रूपये देगी। यह सुनने के बाद मैंने फोन काट दिया और उसका नंबर ब्लॉक कर दिया।"

क्या बोले देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने बताया है कि "अनिल जयसिंघानी की बेटी अनिक्षा खुद को डिजाइनर बताकर उनकी पत्नी के संपर्क में आई थी। इसके बाद उसने अपने पिता को किसी केस से बचाने के लिए उनकी पत्नी के सामने एक करोड़ रूपये की पेशकश की थी। फडणवीस ने अनिक्षा पर अमृता को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है।"

calender
17 March 2023, 02:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो