ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की हत्या करने वाला ASI बर्खास्त

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की हत्या करने वाले ASI गोपाल चंद्र दास को सोमवार को बर्खास्त कर दिया गया है। झारसुगुड़ा के एसपी राहुल जैन ने इसकी जानकारी दी। बता दें कि ASI गोपाल दास ने रविवार को स्वास्थ्य मंत्री को गोली मारी थी। अस्पताल में इलाज के दौरान नब किशोर दास की मृत्यु हो गई थी।

calender
30 January 2023, 08:24 PM IST

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की हत्या करने वाले ASI गोपाल चंद्र दास को सोमवार को बर्खास्त कर दिया गया है। झारसुगुड़ा के एसपी राहुल जैन ने इसकी जानकारी दी। बता दें कि ASI गोपाल दास ने रविवार को स्वास्थ्य मंत्री को गोली मारी थी। अस्पताल में इलाज के दौरान नब किशोर दास की मृत्यु हो गई थी।

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री की मृत्यु के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी ASI गोपाल कृष्ण दास का एक 9 एमएम पिस्टल, 3 जिंदा कारतूस और एक मोबाइल हैंडसेट ज़ब्त की है। ज़ब्त सामान को बैलिस्टिक परीक्षण के लिए भेजा जाएगा। क्राइम ब्रांच ने कहा कि आरोपी ASI गोपाल कृष्ण दास पुलिस हिरासत में है और उसे आगे की पुलिस रिमांड के लिए अदालत भेजा जाएगा। मामले की जांच जारी है।

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की रविवार को भुवनेश्वर के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। ASI गोपाल दास उनके सीने पर गोली थी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह घटना उस दौरान हुई जब स्वास्थ्य मंत्री एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

इस घटना के बाद पुलिस ने आरोपी ASI गोपाल चंद्र दास को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक, स्वास्थ्य मंत्री नब कुमार दास बीजेपी के नए दफ्तर के उद्घाटन के लिए जा रहे थे। जब वे झरसागुड़ा के पास अपनी गाड़ी से निकले तभी नब किशोर दास को बेहद करीब से गोली मारी गई हैं। ओडिशा के मुख्यंत्री नवीन पटनायक ने इस घटना की कड़ी निंदा की और उनके निधन पर शोक व्यक्त किया।

अपोलो अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि नब किशोर दास को सीने में बाएं तरफ गोली लगी थी। जिसकी वजह से हार्ट और लंग को नुकसान पहुंचा था और बहुत ज्यादा इंटरनल ब्लीडिंग भी हुई थी। उनको बचाने के लिए काफी कोशिशें की गई, लेकिन फिर भी बचाया नहीं जा सका।

एएसआई की पत्नि के पत्नि का कहना है कि गोपाल दास साल से मानसिक परेशानी से गुजर रहे थे और वे पांच महीने से घर भी नहीं आए थे। बता दें कि नब कुमार दास झरसागुड़ा सीट से विधायक है। सीआईडी इस मामले की जांच करेंगी। वहीं सात सदस्य एसआईटी टीम का गठन भी कर दिया गया है।

calender
30 January 2023, 08:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो