नितिन गडकरी ने ऑटो एक्सपो 2022 के सोलहवें संस्करण की शुरूआत की

ऑटो एक्सपो 2022 का आज यानी गुरूवार को औपचारिक तौर पर उध्दाटन हो गया। केंद्रीय सड़क परिवहन औऱ राजमार्ग मंत्री नितिन गड़करी की ओर कार्यक्रम की शरूआत की गई। मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि कल यानी 13 जनवरी को शुक्रवार को आम लोगों के लिए खुलेगा।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

ऑटो एक्सपो 2022 का आज यानी गुरुवार को औपचारिक तौर पर उद्धघाटन हो गया। केंद्रीय सड़क परिवहन औऱ राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कार्यक्रम की शरूआत की। आपको बता दें कि कल 13 जनवरी को ऑटो एक्सपो आम लोगों के लिए खुलेगा। ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन कई शानदार और हाईटेक फीचर्स वाले वाहनों को शोकेस किया गया। एक्सपो में देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति ने दो नई SUV पेश कीं । वहीं MG ने भी अपनी नई ईयूनिक 7 को प्रदर्शित किया।

 कार्यक्रम में नितिन गडकरी के साथ केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय और सियाम सहित कई कंपनियों के अधिकारी मौजूद रहे। 

ऑटो एक्सपो - द मोटर शो 2023 के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए  केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि  हम ग्रीन हाइड्रोजन पर ट्रेन,एयरक्राफ्ट,ट्रक व बस चला सकते हैं।भारत इस उर्जा का आयात कर रहा है लेकिन भारत उद्दोग नवाचार के साथ ग्रीन हाइड्रोजन का निर्यात भी करेगा।खुशी है कि ऑटोमोबाइल उद्योग वैकल्पिक ईंधन के बारे में गंभीरता से सोच रहा है।

 

इसे भी पढ़े..................

 

ग्लोबल साउथ समिट में बोले PM मोदी, कहा- वैश्विक दक्षिण की आवाज़ बुलंद करना ही हमारा उद्देश्य

calender
12 January 2023, 02:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो