भगवंत मान मामले पर उड्डयन मंत्रालय करा सकती है जांच, बताया अंतरराष्ट्रीय मामला

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को जर्मनी में कथित तौर पर शराब के नशे में लुफ्थांसा के विमान से उतारे जाने के विवाद के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कहा कि वह उनसे किए गए अनुरोध के आधार पर मामले की जांच करेंगे।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को जर्मनी में कथित तौर पर शराब के नशे में लुफ्थांसा के विमान से उतारे जाने के विवाद के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को कहा कि वह उनसे किए गए अनुरोध के आधार पर मामले की जांच करेंगे। उन्होंने कहा “घटना अंतरराष्ट्रीय धरती पर हुई। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम तथ्यों को सत्यापित करें, "मुझे भेजे गए अनुरोध के आधार पर, मैं निश्चित रूप से इस पर गौर करूंगा।"

दरअसल,मान को फ्रैंकफर्ट में उनकी दिल्ली जाने वाली लुफ्थांसा उड़ान में उतारा गया क्योंकि वह कथित तौर पर नशे की हालत में थे। वह 11-18 सितंबर तक जर्मनी की अपनी यात्रा से लौट रहे थे। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के नेता सुखबीर सिंह बादल ने केंद्र सरकार से इस मामले को जर्मन सरकार के सामने उठाने का आग्रह किया।

विपक्ष के नेता और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने मान के इस्तीफे की मांग की। कांग्रेस नेता सुखपाल सिंह खैरा ने भी इस पर स्पष्टीकरण मांगा कि मान को क्यों उतारा गया और उन्होंने मुख्यमंत्री से "पंजाब को अपमानित करने" के लिए सार्वजनिक माफी की मांग की। हालांकि आप आदमी पार्टी ने विपक्ष के द्वारा लगाए गए आरोप को बेबुनियाद बताया है।

calender
20 September 2022, 07:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो