Bengaluru-Mysuru Expressway: पीएम मोदी ने दस लेन के बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का किया शिलान्यास, कांग्रेस पर बोला हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया। पीएम मोदी रविवार को मंड्या पहुंचे थे। जहां पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने उनका स्वागत किया। बेंगलुरू-मैसूर एक्सप्रेसवे के अलाव पीएम मोदी ने कई परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दस लेन के बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया। 119 किलोमीटर लंबी इस परियोजना को लगभग 8,480 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है। पीएम मोदी रविवार को मंड्या पहुंचे थे। जहां पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने उनका स्वागत किया। बेंगलुरू-मैसूर एक्सप्रेसवे के अलाव पीएम मोदी ने कई परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया है।

मंडला में बेंगलुरू-मैसूर एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन सरकार का प्रयास है कि आपके प्यार को हम ब्याज सहित चुकाए और तेज़ विकास करके चुकाए। उन्होंने कहा कि जिस परियोजना का आज शिलान्यास हुआ है यह उसी का एक हिस्सा है। पीएम मोदी ने मैसूरु-कुशलनगर चार लेन हाईवे का भी शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि यह सभी प्रोजेक्ट विकास के रास्ते में एक नई दिशा देंगे। इसके लिए उन्होंने सभी को बधाई दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि बेंगलुरु और मैसूर दोनों ही कर्नाटक के महत्वपूर्ण शहर हैं, एक को तकनीक तो दूसरे को संस्कृति के रूप में जाना जाता है। दोनों ही आधुनिक भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक लंबे समय से दोनों शहरों के बीच यात्रा करने वाले लोग भारी ट्राफिक की शिकायत करते थे लेकिन अब इस एक्सप्रेसवे से यह दूरी केवल एक घंटे में पूरी की जाएगी।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीब जनता को तबाह करने की कोई कसर नहीं छोडी थी। पीएम मोदी ने कहा कि 2014 से पहले केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब के समय में उन्होंने गरीब आदमी को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। जो पैसा गरीब के विकास के लिए था उसके हजारों करोड़ रुपए कांग्रेस की सरकार ने लूट लिया था। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस को कभी गरीब के दुख दर्द से कोई फर्क नहीं पड़ा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2014 में जब आपने मुझे वोट देकर सेवा का मौका दिया तो देश में गरीब का दुख-दर्द समझने वाली संवेदनशील सरकार बनी। इस​के बाद बीजेपी की केंद्र सरकार ने पूरी ईमानदारी से गरीब की सेवा करने का प्रयास किया। पीएम मोदी ने कहा कि गरीब के जीवन से मुश्किलों को कम करने का लगातार प्रयास किया।

इसके अलावा पीएम मोदी ने मैसूरु-कुशलनगर के बीच चार लेन के राजमार्ग की आधारशिला भी रखी। लगभग 92 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजना को तकरीबन 4,130 करोड़ रुपये की लागत से विकसित किया जाएगा। इस परियोजना से बेंगलुरु के साथ कुशलनगर की कनेक्टिविटी को मजबूती मिलेगी। साथ ही यात्रा की दूरी भी कम होगी।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि किसानों की छोटी-छोटी समस्या दूर करके भी भाजपा उनकी समस्या का समाधान कर रही है। मांड्या के भी ढ़ाई लाख से ज्यादा किसानों के खातों में पैसे भेजे गए हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मांड्या में रोड शो किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने पीएम मोदी पर फूलों की बारिश की।

कम समय में होगा सफर

बेंगलुरु-मैसूर एक्सप्रेसवे पर आवागन शुरू होने के बाद बेंगलुरु से मैसूर 75 मिनट में पहुंच जाएंगे। पहले इस दूरी को तय करने में करीब 3 घंटे का समय लगता था। आपको बता दें कि इस परियोजना में NH-275 के बेंगलुरु-मैसूर खंड को 6 लेन में बनाया गया है। इसका सबसे बड़ा लाभ बेंगलुरु और मैसूर की जनता को मिलेगा। अब लोग नौकरी, व्यापार के लिए आसानी से कम समय में आवागमन कर पाएंगे।

calender
12 March 2023, 01:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो