Budget 2023: PM मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक संसद में शुरू

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज सुबह 11 बजे वित्त वर्ष 2023-24 के लिए केंद्रीय बजट संसद में पेश करेंगी। यह मोदी 2.0 सरकार का 5वां और 2024 लोकसभा चुनाव से पहले का आखिरी पूर्ण बजट है। देश की जनता को इंतजार है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज सुबह 11 बजे वित्त वर्ष 2023-24 के लिए केंद्रीय बजट संसद में पेश करेंगी। यह मोदी 2.0 सरकार का 5वां और 2024 लोकसभा चुनाव से पहले का आखिरी पूर्ण बजट है। देश की जनता को इंतजार है ये जानने का कि इस बार सरकार बजट में किस क्षेत्र को सबसे ज्यादा राहत देगी।

पीएम मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक संसद में शुरू हो रही है। कैबिनेट द्वारा बजट 2023 को मंजूरी दिए जाने के बाद, इसे एफएम सीतारमण द्वारा संसद में पेश किया जाएगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद पहुंचे। थोड़ी देर में यहां केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होने वाली है। इसके बाद, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सुबह 11 बजे संसद में केंद्रीय बजट 2023 पेश करेंगी। 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि बजट देखने के बाद हम अपनी प्रतिक्रिया देंगे। बिना बजट देखे अंदाज़े पर बोलना गलत होगा। बजट रिपोर्ट देखने के बाद, बजट कैसा होना चाहिए था और कैसा है इसपर बात करेंगे। राष्ट्रपति के अभिभाषण में तो कुछ नहीं दिखा अब बजट में उनका जलवा देखेंगे।

calender
01 February 2023, 10:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो