Budget Session 2023 : पीएम मोदी आज राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर देंगे जवाब

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में दोपहर 2 बजे राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। बुधवार को भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने यह घोषणा की।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

संसद में चल रहे बजट सत्र के दौरान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में दोपहर 2 बजे राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे। बुधवार को भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा था कि “प्रधानमंत्री कल (गुरुवार) दोपहर 2 बजे धन्यवाद के प्रस्ताव का जवाब देंगे।“ आपको बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बजट सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को लोकसभा में और राज्यसभा की बैठक को संबोधित किया था। जिसके बाद बुधवार 8 फरवरी को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा में बहस खत्म हुई थी।

राष्ट्रपति मुर्मू का अभिभाषण

राष्ट्रपति मुर्मू ने दोनों सदनों में संयुक्त बैठक को संबोधित करते समय कई विषयों पर चर्चा की थी। जिसमें रक्षा, अंतिक्ष, महिला सशक्तिकरण सहित कई मुद्दे शामिल हैं। राष्ट्रपति ने कहा था कि “देश में एक ऐसी सरकार थी जो स्थिर, निडर, निर्णायक थी”। उन्होंने आगे कहा कि “बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों के लिए काम कर रही थी और 'विरासत' के साथ-साथ 'विकास' पर जोर दे रही थी। मुर्मू ने भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की अनवरत लड़ाई लोकतंत्र और सामाजिक न्याय का सबसे बड़ा दुश्मन बताया।“ आपको बता दें कि विपक्ष ने राष्ट्रपति मुर्मू के अभिभाषण का विरोध किया था।

पीएम मोदी ने लोकसभा को किया संबोधित

बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर प्रधानमंत्री मोदी ने लोकसभा में दिया जवाब। । पीएम मोदी का संबोधन शुरू होते ही विपक्ष ने अडानी मुद्दे पर पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। अपने संबोधन की शुरूआत में पीएम मोदी ने कहा कि इसबार मैं धन्यवाद के साथ राष्ट्रपति के महोदया का अभिनंदन भी करना चाहता हूं। राष्ट्रपति का अभिभाषण दूरदर्शी है। पीएम ने कहा कि राष्ट्रपति महोदया ने आदीवासी समाज का गौरव बढ़ाया है।

पीएम मोदी ने कहा “देश की जनता नकारात्मकता स्वीकार नहीं कर सकती और उनके ऊपर लगाये गये ‘‘झूठे आरोपों’’ पर कभी भरोसा नहीं करेगी।“ पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि यहां कई लोगों ने अपनी बाते रखीं। जब सबकी बात को सुनते हैं तो ये भी ध्यान में आता है कि किसकी कितनी क्षमता है, कितनी योग्यता है और कितनी समझ है और किसका क्या इरादा है। पीएम मोदी ने कहा कि कुछ लोगों के भाषण के बाद पूरा इकोसिस्टम उछल रहा था।

calender
09 February 2023, 10:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो