केंद्र ने UAPA के तहत हिजबुल-उल-मुजाहिदीन के प्रमुख लॉन्चिंग कमांडर शौकत शेख को आतंकवादी घोषित किया

गृह मंत्रालय ने आंतकियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए हिजबुल मुजाहिदीन के प्रमुख लॉन्चिंग कमांडर शौकत अहमद शेख को आंतकवादी घोषित कर दिया है। इतना ही नहीं, सरकार ने हिजबुल मुजाहिदीन के इम्तियाज अहमद कंडू के खिलाफ भी कार्रवाई की है।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय ने आंतकियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए हिजबुल मुजाहिदीन के प्रमुख लॉन्चिंग कमांडर शौकत अहमद शेख को आंतकवादी घोषित कर दिया है। इतना ही नहीं, सरकार ने हिजबुल मुजाहिदीन के इम्तियाज अहमद कंडू के खिलाफ भी कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक, इम्तियाज अहमद कंडू पर कश्मीर घाटी में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने, युवाओं को आतंकवादी गुटों में शामिल होने के लिए कट्टरपंथ की ओर प्रेरित करने का आरोप है। इसी के तहत सरकार ने दोनों को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत आतंकवादी घोषित कर दिया है।

बता दें कि गृहमंत्रालय के द्वारा लगातार आतंकियों के खात्मे के लिए प्रयास जारी है। पिछले दिनों घाटी में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेंड हुई। इस दौरान सुरक्षा बलों ने जैस ए मुहम्मद के प्रमुख आतंकी को मार गिराया। उसके ठीक एक दिन बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर छिपकर हमला किया जिसमे एक जवान शहीद हो गए। पिछले कुछ दिनों से घाटी में आतंकी गतिविधियां देखने को मिल रही है जिसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी है और लगातार अभियान के तहत आतंकियों पर कार्रवाई कर रही है।

calender
04 October 2022, 06:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो