Naba Das Murder Case: कोर्ट ने आरोपी पूर्व ASI को फिर 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

ओडिशा में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (JMFC) अदालत ने शनिवार को अपराध शाखा को मंत्री नव दास हत्याकांड के मुख्य आरोपी को रिमांड पर लेने की अनुमति दे दी।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Naba Das Murder Case: ओडिशा में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (JMFC) अदालत ने शनिवार को अपराध शाखा को मंत्री नव दास हत्याकांड के मुख्य आरोपी को रिमांड पर लेने की अनुमति दे दी। पुलिस के सहायक उप निरीक्षक (ASI) गोपाल कृष्ण दास को चार दिन की और रिमांड पर भेज दिया।

बता दें कि, ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब दास पर झारसुगुड़ा जिले के बृजराजनगर के पास हमला हुआ था। उन्हें 29 जनवरी को दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गई थी, जब वह पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ब्रजराजनगर के गांधी चौक में थे तब ASI गोपाल कृष्ण दास ने गोली मार दी थी। उन्हें गंभीर हालत में झारसुगुड़ा से एयरलिफ्ट किया गया था और भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल में शाम को उन्होंने अंतिम सांस ली थी।

आरोपी के मानसिक स्वास्थ्य की होगी जांच-

नब किशोर दास हत्याकांड में शामिल (ASI) गोपाल कृष्ण दास की मानसिक हालत खराब बताई जा रही है। हालांकि, स्वास्थ्य मंत्री की मौत के बाद से ही गोपाल दास की मानसिक स्वास्थ्य पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। लोगों का मानना है कि इस पूरी घटना को किसी साजिश के तहत अंजाम दिया गया है। 

आरोपी के मानसिक स्वास्थ्य की जांच के लिए एक स्पेशल मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है, जो आरोपी की जांच करने के बाद रिपोर्ट सौंपेगी।

इसी दौरान ओडिशा विधानसभा में नेता  प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक जयनारायण मिश्रा ने निजी सुरक्षा अधिकारी (PSO) को छोड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा है कि PSO भी ओडिशा पुलिस (Odisha Police) का ही हिस्सा है और उन्हें ओडिशा पुलिस पर भरोसा नहीं है।

calender
04 February 2023, 08:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो