अग्निपथ स्कीम लॉकडाउन और नोटबंदी जैसा फैसला

देश में अग्निपथ स्कीम पर पहले से बवाल मचा हुआ है। युवा आक्रोशित हैं और जगह-जगह उग्र प्रदर्शन कर सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। युवाओं के समर्थन में कुछ राजनीतिक दल भी उतर आए हैं।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

देश में अग्निपथ स्कीम पर पहले से बवाल मचा हुआ है। युवा आक्रोशित हैं और जगह-जगह उग्र प्रदर्शन कर सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। युवाओं के समर्थन में कुछ राजनीतिक दल भी उतर आए हैं। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी अग्निपथ योजना पर केन्द्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। मायावती ने अग्निपथ स्कीम की तुलना लॉकडाउन और नोटबंदी से की है। मायावती ने आरोप लगाया है कि सरकार ये योजना अचानक थोप रही है उन्होंने सलाह दी है कि सरकार अहंकारी रवैये से बचे। यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने बीजेपी नेताओं का नाम लिखे बिना उनके विवादित बयानों पर भी टिप्पणी की है.

मायावती ने एक ट्वीट में कहा कि बीजेपी नेता अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं जो कि घोर अनुचित है। मायावती ने कहा कि केन्द्र की अग्निपथ नई सैन्य भर्ती स्कीम देश की सुरक्षा और फौजी के आत्म-सम्मान व स्वाभिमान से जुडी होने के बावजूद भाजपा नेतागण जिस प्रकार से अनाप-शनाप व अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं वह घोर अनुचित. जनता में भ्रम व सेना के लिए मुश्किलें पैदा करने वाली संकीर्ण राजनीति तुरन्त बंद हों। मायावती ने कहा कि देश को अचंभित करने वाली नई ’अग्निपथ’ सैन्य भर्ती यो जना, सरकार द्वारा नोटबन्दी और तालाबन्दी आदि की तरह ही, अचानक और काफी आपाधापी में थोपी जा रही है, जिससे प्रभावित होने वाले करोड़ों युवा और उनके परिवार वालों में खासा आक्रोश है।

बता दें कि इंदौर में रविवार को बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि पार्टी कार्यालय में सुरक्षा गार्ड की नौकरी देने के लिए वह ‘अग्निवीरों’ को प्राथमिकता देंगे. दरअसल केन्द्र सरकार ने सेना में भर्ती की ‘अग्निवीर योजना’ के तहत साढ़े 17 साल से 21 साल के युवाओं को चार साल के लिए सेना में भर्ती करने की बात कही है, जिसे लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। मायावती ने उपचुनाव में आजमगढ़ सीट पर बीएसपी की तरफ से उम्मीदवार शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली के लिए वोट मांगा। साथ सपा और भाजपा पर निशाना साधा। मायावती ने ये भी कहा कि बीएसपी को जीताकर सपा को BJP से उनकी मिलीभगत का सबक सिखा सकते हैं। मायावती ने कहा कि यूपी में भाजपा को हराने के लिए सपा नहीं बल्कि बीएसपी ही एक माध्यम है।

calender
20 June 2022, 08:10 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो