दिल्ली: स्वर धरोहर फेस्टिवल में पंजाबी सिंगर खान साब का दिखेगा जलवा

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इंडिया गेट पर 2 से 4 दिसंबर तक स्वर धरोहर फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है जिसमें देश के कई जाने माने शायर, गायक और कवि अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान इस फेस्टिवल में जाने माने पंजाबी सिंगर खान साब अपनी मधुर आवाज से लोगों के दिलों को जीतेगे।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इंडिया गेट पर 2 से 4 दिसंबर तक स्वर धरोहर फेस्टिवल का आयोजन होने जा रहा है जिसमें देश के कई जाने माने शायर, गायक और कवि अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान इस फेस्टिवल में जाने माने पंजाबी सिंगर खान साब अपनी मधुर आवाज से लोगों के दिलों को जीतेगे। पंजाबी गायक उद्योग से जुड़े एक पंजाबी गायक और गीतकार हैं। खान साब का असली नाम इमरान खान है जो उनके परिवार ने दिया था। 

खान साब पंजाबी गायक और गाीतकार हैं साल 2018 में वह अपने गीतों जैसे "जिंदगी तेरे नाल", जैसे गानों के लिए जाने जाते है, उन्होने पंजाबी फिल्म मंजे बिस्त्रे के लिए 'कसूर' गाना भी गाया था। पंजाबी सिंगर खान साब का एक गाना 'जिंदगी तेरे नाल' जमकर वायरल हुआ था जिसे खूब पसंद किया गया है इस गाने को एक बार सुनने के बाद बार- बार सुनने का मन करता है। पंजाबी सिंगर ने संगीत की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

साल 2020 में खान साब ने "जी करदा" गाना रिलीज किया जो कि बहुत ही ज्यादा फेमस हुआ था। गाने को फ्रेश मीडिया रिकॉर्डस  द्वारा लेबल किया गया था और इसे 80 मिलियन से अधिक बार देखा गया है। खान साब को "वॉयस ऑफ पंजाब 11" में मुख्य जज के रूप में आमंत्रित किया गया था जिसे पीटीसी पंजाबी द्वारा आयोजित किया जाता है।

खान साब के चचेरे भाई ने पंजाबी गायक 'गैरी संधू' के साथ एक बैठक की और बाद में गैरी खान से प्रभावित हुए और उन्हे अपने करियर का समर्थन करने की पेशकश की। खान ने अपने संगीत करियर की शुरूआत "रिम झिम" गाने से की। गाना सुपरहिट हुआ इस गाने से खान सुर्खियों में आ गए, साल 2015 में वह जी खान के साथ संजना गीत लेकर आएं, उन्होंने पंजाबी फिल्म मंजे बिस्त्रे के लिए 'कसूर' गाना भी गाया था जिसमें गिप्पी ग्रेवाल और सोनम बाजवा मुख्य भूमिका में थे। अब वे अपनी आवाज का जादू स्वर धरोहर फेस्टिवल में बिखेरते हुए नजर आएंगे। जिसका फैंस काफी बेशब्री से इंतजार कर रहे है।

स्वर धरोहर फेस्टिवल में जाने के लिए आपको एक पास लेना होगा। पास लेने के लिए आप संस्कृति मंत्रालय (Ministry of Culture) के ऑफिशियल अकाउंट पर जाकर वहां रजिस्टर कर सकते है। नीचे दिये गए लिंक पर क्लिक करके आप सीधे संस्कृति मंत्रालय (Ministry of Culture) के अकाउंट पर जा सकते है।

calender
30 November 2022, 08:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो