ओडिशा में भारतीय जनता पार्टी को एक तगड़ा झटका लगा है। भाजपा को ये झटका ओडिशा के पूर्व सीएम गिरिधर गमांग ने दिया है बता दें, गिरिधर गमांग ने आज भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा दे दिया है माना जाता है कि ओडिशा में गिरिधर भाजपा के सबसे वरिष्ठ नेता थे। जानकारी के मुताबिक, गिरिधर गमांग भाजपा को छोड़ अब जल्द ही अपने बेटे शिशिर के साथ केसीआर की पार्टी ‘भारत राष्ट्र पार्टी’ (BRS) में शामिल हो सकते है।

बता दें, साल 2015 में गिरिधर और उनके बेटे ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा पार्टी का दामन थामा था। जिसके बाद अब उन्होंने भाजपा को भी छोड़ने का फैसला किया। पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से गिरिधर ने इस्तीफा दिया और अपनी इस्तीफा उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपा है। हालांकि उन्होंने कहा कि, वे अब बढ़ती उम्र के चलते चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि उनका अब चुनाव लड़ेगा।

अपने इस्तीफे में गिरिधर ने कहा कि, "मैंने महसूस किया है कि पिछले कई सालों के दौरान मैं ओडिशा में राजनीतिक, सामाजिक और नैतिक कर्तव्य का निर्वहन करने में असमर्थ हूं। इसलिए, मैं तत्काल प्रभाव से भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं। कृपया मेरा इस्तीफ़ा स्वीकार करें।"

बता दें, गिरिधर ने यह इस्तीफा भाजपा के अंदर हुए अपमान को लेकर दिया है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में उनको भाजपा ने कोरापुट लोकसभा सीट से टिकट न देकर गुनूपुर विधानसभा सीट से दिया था और सीट से ये हार गए थे। तभी से ये पार्टी से नाराज चल रहे थे जिसके चलते अब उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला किया।