G20 summit: सर्वदलीय बैठक में केजरीवाल-ममता-खड़गे के साथ मोदी का अनोखा नजारा, देखिए तस्वीरें

भारत अब G20 summit का अध्यक्ष है पिछले महीने ही इंडोनेशिया ने पीएम मोदी को यह खास जिम्मेदारी सौंपी थी। जिसको लेकर पीएम मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में सभी पार्टीयों के बड़े-बड़े नेता शामिल हुए। इस दौरान मोदी सबके साथ बातचीत करते दिखाई दिए।

Vishal Rana
Vishal Rana

भारत अब G20 summit का अध्यक्ष है पिछले महीने ही इंडोनेशिया ने पीएम मोदी को यह खास जिम्मेदारी सौंपी थी। जिसको लेकर पीएम मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक हुई। इस बैठक में सभी पार्टीयों के बड़े-बड़े नेता शामिल हुए। इस दौरान मोदी सबके साथ बातचीत करते दिखाई दिए। मोदी की विपक्षी नेताओं के साथ खास मुलाकात और हंसी-मस्ती की कुछ तस्वीरें कैमरे में कैद हो गई जो अब सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

कांग्रेस के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे साथ मोदी हंसी मजाक करते दिखाई दिये। इसके अलावा मोदी ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ चाय पर चर्चा की। बता दे, 1 दिसंबर को भारत ने इंडोनेशिया से इस पद को संभाला है। जिसके बाद अब भारत 20 नवंबर 2023 तक इसकी अध्यक्षता करेगा। इसको सफल बनाने के लिए पीएम मोदी ने सर्वदलीय बैठक बुलाई और सभी पार्टीयों और दलों से G20 summit को सफल बनाने के लिए सहयोग मांगा।

इसको लेकर केंद्र सरकार की तरफ से सभी दलों को G20 summit के आने वाले कार्यक्रमों की जानकारी दी है। इस दौरान बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि, "जी20 की अध्यक्षता किसी एक दल का एजेंडा नहीं है, बल्कि पूरे देश का विषय है।"

इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, "इसका उद्देश्य भारत की क्षमता पूरी दुनिया को दिखाना है। इसके जरिये भारत के विभिन्न हिस्सो को प्रदर्शित करने में मदद मिलेगी। इसके टीम वर्क करना होगा। जिके लिए पीएम मोदी ने सभी नेताओं से सहयोग मांगा।" इस बैठक में मौजूद सीएम केजरीवाल, ममता बनर्जी, जगनमोहन रेड्डी, एम के स्टालिन आदि सभी नेताओं ने बैठक को संबोधित किया।

ये खबर भी पढ़ें...............

Rajasthan: भारत जोड़ो का दूसरा दिन, राहुल गांधी ने BJP ऑफिस के बाहर खड़े लोगों को किया फ्लाइंग किस

calender
06 December 2022, 02:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो