गोंडा की डॉ. अनीता ने बैंकॉक में फहराया परचम

डॉ अनीता मिश्रा ने बैंकॉक में Mrs Classic Asia International-2022 का खिताब जीतकर न सिर्फ यूपी के गोंडा जिले बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

अपने देश में प्रतिभा की कमी नहीं है। ये बात तो अब दुनिया भी मानने लगी है। अपने देश के लोग विदेशों अपनी प्रतिभा के दम पर परचम लहरा रहे हैं। ऐसी ही एक शखसियत हैं यूपी के गोंडा की डॉ अनीता पुण्योदय मिश्रा। बहुमुखी प्रतिभा की धनी, स्त्री रोग विशेषज्ञ और एक मेडिकल सेंटर, आईवीएफ केन्द्र की संचालिका डॉ अनीता मिश्रा ने बैंकॉक में Mrs Classic Asia International-2022 का खिताब जीतकर न सिर्फ यूपी के गोंडा जिले बल्कि पूरे देश का नाम रोशन किया है।

इस प्रतियोगिता में एशिया भर के कई प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। इस खिताब को जीतने के बाद अनीता मिश्रा को बधाई देने वालों का तांता लग हुआ है। उनके पति डॉ. पुण्योदय मिश्र भी उनकी इस उपलब्धि से खुश हैं उन्होंने कहा कि अनीता डॉक्टर होने के साथ एक बहुमुखी प्रतिभा संपन्न महिला हैं। उन्हें डांस और गाने का खास शौक है। डॉ अनीता मिश्रा ने खिताब जीतने के बाद खुसी जाहिर करते हुए कहा कि "मन में लगन होने पर छोटा से छोटा इंसान भी बड़ा काम कर सकता है।

उन्होंने कहा कि मैंने कम समय में तैयारी करने के बाद ये खिताब अपने नाम किया है। मुझे एक चिकित्सक होने के नाते ज्यादा समय नहीं मिल पाता है लेकिन फिर भी समय निकालकर इसकी तैयारी की थी। साथ ही उन्होंने महिलाओं से अपील की कि उन्हें सपने देखकर उसे साकार करने की कोशिश करनी चाहिए।" बता दें कि गोंडा मेडिकल सेंटर की संचालिका डॉ. अनीता मिश्रा मरीजों का इलाज करने के साथ ही डांस का विशेष शौक रखती हैं।

डॉ अनीता मिश्रा एक कुशल डॉक्टर होने के साथ-साथ समाज सेवा में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेती हैं। दुनिया भर में फैले कोरोना संकट के समय पीपीई किट पहनकर डांस करते एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। ये वीडियो कोरोना से पीड़ित मरीजों का उत्साह बढ़ाने के लिए बनाया गया था। जनभावना टाइम्स की पूरी टीम की ओर से उन्हें बहुत-बहुत बधाई।

calender
30 November 2022, 05:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो