कश्मीर से राजस्थान तक भारी बारिश और बर्फबारी ने बढ़ाई मुसीबत, जानिए मौसम का ताजा हाल

जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाको में भारी बर्फबारी हो रही है। वहीं राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में हुई बारिश ने पारा काफी गिरा दिया है। इससे ठंड में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

Shruti Singh
Shruti Singh

देश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आ रहा है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानी इलाकों में ठिठुरन बढ़ गई है। बता दें कि जम्मू कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाको में भारी बर्फबारी हो रही है। वहीं राजधानी दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में हुई बारिश ने पारा काफी गिरा दिया है। इससे ठंड में जबरदस्त इजाफा हुआ है। ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे है।

कश्मीर में परीक्षाएं रद्द

जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी है। इसके चलते सोमवार को होने वाली सभी पीजी, इंजीनियरिंग और अन्य परीक्षाएं रद्द की गई है। वहीं मौसम विभाग ने श्रीनगर समेत कश्मीर के कई इलाकों में अगले 24 घंटे तक भारी बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जताई है।

उदयपुर में 31 जनवरी तक स्कूल बंद

राजस्थान इन दिनों भीषण सर्दी और शीतलहर की चपेट में है। उदयपुर के इलाकों में बर्फीली हवाओं की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए उदयपुर जिला प्रशासन ने कक्षा 5वीं तक से सभी स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद रखने का आदेश जारी किया है।

उत्तराखंड में अलर्ट जारी

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और आसपास के शहरों कल रात हुई जोरदार बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने सोमवार को भी उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली में गिरा तापमान, तो ठिठुरे लोग

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को हुई बारिश ने ठंड में इजाफा कर दिया है। ठंड से बचने के लिए लोग कई लेयर कपड़े पहन रहे है तो वहीं सड़कों पर अलाव जलाकर हाथ तापते दिख रहे है। बता दें कि आज यानि सोमवार को भी दिल्ली और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

calender
30 January 2023, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो