हैदराबाद शहर सांस्कृतिक विरासत और सुंदर स्मारकों की एक रचना : केटीआर

सोमवार को बंसीलालपेट में बावड़ी पुनरुद्धार कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए नगरपालिका प्रशासन और आईटी मंत्री केटीआर ने कहा कि, "हैदराबाद शहर सांस्कृतिक विरासत और सुंदर स्मारकों की एक रचना है। राज्य सरकार एक ठोस दृष्टिकोण के साथ विरासत संरचनाओं को संरक्षित करने की इच्छुक है।"

Janbhawana Times
Janbhawana Times

हैदराबाद: सोमवार को बंसीलालपेट में बावड़ी पुनरुद्धार कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए नगरपालिका प्रशासन और आईटी मंत्री केटीआर ने कहा कि, "हैदराबाद शहर सांस्कृतिक विरासत और सुंदर स्मारकों की एक रचना है। राज्य सरकार एक ठोस दृष्टिकोण के साथ विरासत संरचनाओं को संरक्षित करने की इच्छुक है।"

उन्होंने कहा कि, "राज्य सरकार सांस्कृतिक विरासत और ऐतिहासिक स्मारकों के संरक्षण के लिए उत्सुक है। उन्होने कुआं संरक्षण इकाई के प्रयासों की सराहना की और कहा कि 43 और विरासत संरचनाओं की पहचान करने कर इसपर आगे काम किया जा सकेगा। बावड़ी का पुनरुद्धार शहर में ऐतिहासिक संरचनाओं की भव्यता के पुनरुद्धार की दिशा में एक कदम है और ये कदम चरणबद्ध तरीके से उठाए जाएंगे।"

केटीआर ने परियोजना की निरंतर निगरानी के लिए विशेष मुख्य सचिव नगरपालिका प्रशासन और आयुक्त एचएमडीए अरविंद कुमार की प्रशंसा की। बंसीलालपेट परियोजना के पुनरुद्धार को मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव और आगाखान फाउंडेशन की टीम, एचएमडीए जीएचएमसी और अन्य इकाइयों के निरंतर प्रयासों से 10 करोड़ रुपये के खर्च के साथ पूरा किया गया।

ये खबर भी पढ़ें.............

केंद्र तेलंगाना के विकास में बाधाएं पैदा कर रहा है: KCR

calender
05 December 2022, 09:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो