राहुल की सांसदी जाने के संग्राम में कांग्रेस नेता काले लिबास में पहुंचे सदन

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने पर सियासी सग्राम लगातार जारी है। विपक्ष ने इस मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। इसी बीच कांग्रेस नेता संसद में सीपीपी कार्यालय में बैठक करते।

calender
27 March 2023, 12:19 PM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने पर सियासी सग्राम लगातार जारी है। विपक्ष ने इस मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है। इसी बीच कांग्रेस नेता संसद में सीपीपी कार्यालय में बैठक करते। बैठक में मौजूद यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी प्रमुख और राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अन्य। सोनिया गांधी भी काले बॉर्डर की साड़ी पहनकर पहुंची। अडानी समूह के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने काले कपड़े पहनकर संसद में गांधी प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस अध्यक्ष-राज्यसभा एलओपी मल्लिकार्जुन खड़गे और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी भी विरोध में शामिल हुईं।

 

राज्यसभा और लोकसभा में कार्यवाही शुरू होते ही अडानी और राहुल के मुद्दे पर  हंगामा हुआ है। विपक्षी सांसदों के विरोध के बीच दोनों सदनों की कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही मिनटों के भीतर राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक और लोकसभा आज शाम 4 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। वे अडानी समूह के मुद्दे और राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर नारेबाजी कर रहे थे।

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 'हम यहाँ काले कपड़े में क्यों हैं? हम दिखाना चाहते हैं कि पीएम मोदी देश में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं। उन्होंने पहले स्वायत्त निकायों को समाप्त किया, फिर उन्होंने चुनाव जीतने वालों को डरा-धमका कर हर जगह अपनी सरकार खड़ी कर दी। फिर उन्होंने ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल उन लोगों को झुकाने के लिए किया जो नहीं झुके।'

 

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी कहते हैं, "...सभी मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए पीएम मोदी लंदन से ओबीसी और देशद्रोही का मुद्दा लेकर आए हैं...अगर आप राहुल गांधी के खिलाफ बोलना चाहते हैं तो क्यों क्या संसद में नहीं कहा जाता? क्या संसद माफी मांगने की जगह है? अगर ऐसा होता तो पीएम मोदी को दर्जनों बार माफी मांगनी पड़ती।"

 

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि 'जब हम संसद में बोलते हैं तो वे सदन को नहीं चलने देते। जब हम बाहर बोलते हैं, तो वे ऐसा निर्णय लेते हैं जो अयोग्यता की ओर ले जाता है। जब हम लोकतंत्र को कुचलने वाले इन काले दिल वालों के सामने काले कपड़े पहन कर विरोध में बैठेंगे, तो मैं उन्हें अपनी काली घड़ी दिखाऊंगा और कहूंगा कि आपका समय समाप्त हो गया है और 2024 के बाद देश में लोकतंत्र आ जाएगा। 3/4 बहुमत से सरकार।'

calender
27 March 2023, 12:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो