J&K: हत्या का मुख्य आरोपी यासिर अहमद गिरफ्तार, आतंकियों के इशारे पर वारदात को दिया था अंजाम

अबतक सामने आई जानकारी के अनुसार नौकर यासिर को हत्या का मुख्य आरोपी बताया जा रहा है। जम्मू डीजीपी दिगबाग सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि संदिग्ध डीजी हेमंत कुमार लोहिया का नौकर है, नौकर ने दरवाजा अंदर से बंद कर दिया और धारदार हथियार से कई बार हमला किया, दम घोटने की भी कोशिश की।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

जम्मू-कश्मीर: जम्मू पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए वारदात के मुख्य आरोपी यासिर अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। यासिर ने बीती सोमवार की रात जम्मू के शहर उदयवाला के डीडी जेल हेमंत कुमार लोहिया की गला रेतकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद वह मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने सर्विलांस की मदद से आरोपी को गिरफ्तार किया है। अबतक सामने आई जानकारी के अनुसार नौकर यासिर को हत्या का मुख्य आरोपी बताया जा रहा था।

जम्मू डीजीपी दिगबाग सिंह ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि संदिग्ध डीजी हेमंत कुमार लोहिया का नौकर है, नौकर ने दरवाजा अंदर से बंद कर दिया और धारदार हथियार से कई बार हमला किया, दम घोटने की भी कोशिश की। शव को देखकर कहा जा सकता है कि आरोपी एक आक्रामक, अस्थिर व्यक्ति है। उन्होंने कहा कि एचके लोहिया पिछले कुछ दिनों से अपने दोस्त के घर पर रह रहे थे। खाना खाकर वापस अपने कमरे में चला गये। घरेलू सहायक किसी बीमारी में मदद करने के बहाने अपने कमरे के अंदर था। उनकी तस्वीरें मीडिया में जारी की गई हैं और उनकी तलाश जारी है।

बता दें कि घटना के फौरन बाद ही जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह उस आवास पर पहुंचे जहां बीती रात डीजीपी जेल एचके लोहिया मृत पाए गए थे। जम्मू एडीजीपी ने भी घटना के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मामले में उसका घरेलू सहायक यासिर अहमद मुख्य संदिग्ध आरोपी है, वह फरार है, हत्या का हथियार बरामद कर लिया गया है। आरोपी की एक डायरी भी मिली है, जो उसकी उदास मानसिक स्थिति को दर्शाती है, आगे की जांच जारी है।

calender
04 October 2022, 12:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो