खरगे: मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाना चाहते है PM

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद के बजट सत्र के दौरान गुरूवार को राज्यसभा में दोपहर 2 बजे राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। बीते बुधवार यानी कल वो लोकसभा में सबोंधित किए थे।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संसद के बजट सत्र के दौरान गुरूवार को राज्यसभा में दोपहर 2 बजे राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देंगे। बुधवार को भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा था कि “प्रधानमंत्री कल (गुरुवार) दोपहर 2 बजे धन्यवाद के प्रस्ताव का जवाब देंगे।“ आपको बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बजट सत्र के पहले दिन 31 जनवरी को लोकसभा में और राज्यसभा की बैठक को संबोधित किया था। जिसके बाद बुधवार 8 फरवरी को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर राज्यसभा में बहस खत्म हुई थी।

लोकसभा में राहुल गांधी द्वारा की गई कुछ टिप्पणियों को हटाने पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जून खड़गे ने कहा कि शब्दों का निष्कासन सभी नियमों पर विचार करने के बाद किया जाना चाहिए। हमने नियमों का भी अध्ययन किया है कि वे किन शब्दों को मिटा नहीं सकते हैं। मैंने उन्हें 3 पेज का जवाब दिया है और शायद वे इसके बाद संतुष्ट होंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जून खड़गे ने कहा कि PM मोदी की हमेशा मुद्दे को भटकाने की कोशिश रहती है ताकि लोगों को यह मालूम हो कि जो वो बोल रहे हैं वो सच है। हमने सदन में उनसे बहुत से प्रश्न पूछे थे कि अडानी इतना बड़ा लखपति कैसे बना? और इतने घोटाले क्यों हो रहे हैं?...हम जवाब चाहते हैं।

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि 'हम लोकसभा अध्यक्ष को लिख रहे हैं। इसे कैसे हटाया जा सकता है? एक भी शब्द ऐसा नहीं है जो असंसदीय हो। राहुल गांधी ने एक सवाल पूछा कि पीएम ने अपनी विदेश यात्राओं के दौरान कितनी बार अडानी के साथ यात्रा की? इसे हटाने से क्या फायदा? कल देश अडानी मामले पर पीएम से जवाब की उम्मीद कर रहा था. वे सच्चाई से क्यों डरते हैं। अगर सरकार कुछ भी छिपाना नहीं चाहती है तो वे जेपीसी से क्यों भाग रहे हैं... हम आज राज्यसभा में पीएम से जवाब की उम्मीद कर रहे हैं।

calender
09 February 2023, 11:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो