हाईवे पर हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। सड़क दुर्घटनाओं में रोजाना सैकड़ों लोगों की मौत हो जा रही है। ताजा मामले में गोवा-मुंबई हाईवे पर गुरुवार सुबह दो बड़े सड़क हादसे हो गए। इन दोनों घटनाओं में 22 लोगों की मौत हो गई जबकि 23 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। गोवा-मुंबई हाइवे पर  कणकवली के पासे एक निजी बस के पलटने से 13 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 23 लोग घायल बताए जा रहे हैं। बस में कुल 36 लोग सवार थे जबकि इसी हाइवे पर एक कार और ट्रक की टक्कर में 9 लोगों की मौत हो गई, इसमें एक 4 साल का मासूम भी शामिल है।

पहला हादासा गोवा-मुंबई हाईवे पर कणकवली के पास हुआ जहां एक प्राइवेट बस सड़क पर ही पलट गई। इस भीषण हादसे में 4 लोगों की तो मौके पर ही मौत हो गई जबकि 23 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां इलाज के दौरान 9 और लोगों की मौत हो गई। इस तरह हादसे में मरने वालों की कुल संख्या 13 हो गई है। बस में 36 लोग सवार थे। शुरुआती जांच में ये पता चला है कि बस के ड्राइवर का वाहन से नियंत्रण बिगड़ने से हादसा हुआ है।

वहीं मुंबई-गोवा हाईवे पर गुरुवार को तकरीबन 5 बजे एक कार और ट्रक की जबरदस्त टक्कर हो गई इस हादसे में 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक 4 साल की मासूम गंभीर रूप से घायल हुई है। उसे इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये सभी एक शोक सभा में शामिल होकर रत्नागिरी लौट रहे थे।

बता दें कि मुंबई-गोवा हाइवे पर इसके पहले भी कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। खासतौर पर कोंकण की तरफ जाने वाली सड़क पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। हालात को देखते हुए हाईवे अथॉरिटी की ओर से इस हाईवे पर जगह जगह साइनेज और बोर्ड लगाने का काम शुरू किया गया है लेकिन ओवरस्पीड होने की वजह से हादसों में कोई कमी नहीं आ रही। इसी तरह का भीषण सड़क हादसा पिछले हफ्ते नासिक-शिरडी हाइवे पर हुआ था। इस हादसे में दस यात्रियों की मौत हो गई थी जबकि छह लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे।