लोकसभा में लगे मोदी- मोदी के नारे, कितने परिवारों को पहली बार मिला पक्का मकान

लोकसभा में बजट सत्र के 8वें दिन बुधवार को देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे रहे है। पीएम मोदी ने लोकसभा संसद में जय श्री

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

लोकसभा में बजट सत्र के 8वें दिन बुधवार को देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दे रहे है। पीएम मोदी ने लोकसभा संसद में जय श्री राम के नारे के साथ संबोधन शुरू किया है। 

इन्होने 9 साल आलोचना करने की जगह आरोप में गंवा दिए। चुनाव हार जाओ तो EVM को गाली, चुनाव आयोग को गाली... कोर्ट में फैसला पक्ष में नहीं आया तो सुप्रीम कोर्ट की आलोचना, भ्रष्टाचार की जांच हो रही हो तो जांच एजेंसियों को गाली, सेना अपना पराक्रम दिखाए तो सेना को गाली... सेना पर आरोप। कभी आर्थिक प्रगति की चर्चा हो.. तो यहां से निकल RBI को गाली। 9 साल में Constructive Criticism की जगह Compulsive Criticism ने ले ली है।

कुछ लोगों को हार्वर्ड स्टडी का बड़ा क्रेज: PM मोदी

लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा कि यहां कुछ लोगों को हार्वर्ड स्टडी का बड़ा क्रेज है। कोरोनाकाल में कांग्रेस ने कहा था कि भारत की बर्बादी पर हार्वर्ड में स्टडी होगी।  बीते वर्षों में हार्वर्ड में एक बहुत बढ़िया स्टडी हुई है, उसका टॉपिक है, ‘The Rise and Decline of India’s Congress Party’। मुझे विश्वास है कि भविष्य में कांग्रेस की बर्बादी पर सिर्फ हार्वर्ड में ही नहीं, विश्व के बड़े-बड़े विश्वविद्यालयों में अध्ययन होना ही है।

 भारत को G20 की अध्यक्षता का अवसर मिला

लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरे विश्व में भारत को लेकर पॉजिटिविटी, आशा, भरोसा है। ये खुशी की बात है कि आज भारत को G20 की अध्यक्षता का अवसर मिला है। ये देश और 140  करोड़ देशवासियों के लिए गौरव की बात है लेकिन मुझे लगता है कि शायद इससे कुछ लोगों को दुख है। वे आत्मनिरीक्षण करें कि वे कौन लोग हैं।

हमारा सुरक्षा कवच 140 करोड़ देशवासी

इनकी गालियां और इनके आरोपों को उन कोटि-कोटि भारतीयों से होकर के गुजरना पड़ेगा, जिनको दशकों तक मुसीबत में जिंदगी जीने के लिए इन्होंने मजबूर किया था। कुछ लोग अपने लिए और अपने परिवार के लिए जी रहे हैं, लेकिन मोदी देश के 25 करोड़ परिवारों के लिए जी रहा है। 140 करोड़ देशवासियों के विश्वास का सुरक्षा कवच मेरे पास है और ये अपने झूठ से इस कवच को भेद नहीं सकते हो।

calender
08 February 2023, 05:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो