मुंबई: पर्यटन उद्योग को बढावा देने के लिए जुटे विशेषज्ञ

विशाल इंटरनेशनल ट्रैवल एंड टूरिज्म द्वारा मुंबई के जिओ वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर ठज्ञब् में भव्य आयोजन गया किया गया। 13 से 15 सितंबर तक चलने वाले इस महोत्सव में 20 से अधिक देशों के 500 से अधिक प्रतिभागियों लिया है।

Vishal Rana
Vishal Rana

मुंबई: विशाल इंटरनेशनल ट्रैवल एंड टूरिज्म द्वारा मुंबई के जिओ वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर ठज्ञब् में भव्य आयोजन गया किया गया। 13 से 15 सितंबर तक चलने वाले इस महोत्सव में 20 से अधिक देशों के 500 से अधिक प्रतिभागियों लिया है। इस कार्यक्रम का उद्घाटन महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री मंगल प्रभात लोढा ने किया। इस मौके पर पर्यटन मंत्री मंगलप्रभात लोढा ने कहा कि उनकी इच्छा है कि आने वाले दिनों में महाराष्ट्र टूरिज्म की राजधानी बने।

इसके लिए सरकार हर संभव मदद के लिए तैयार है। कार्यकम्र में देश विदेश से 500 से अधिक प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। वहीं ओटीम के संबंध में फेयर फेस्ट मीडिया लिमिटेड के चेयरमैन संजीव अग्रवाल ने कहा कि ये तीन दिन का कार्यक्रम पहली बार यहाँ आयोजन किया गया है।

इस कार्यक्रम में 500 प्रतिनिधियों में रूस, सउदी अरब जैसे देशों के अधिकारी उपस्थित रहे। देश से पर्यटन में अग्रणी प्रदेशों गोवा, गुजरात, केरल के प्रतिनिधियों ने भी अपना अनुभव साझा किया। कार्यक्रम में कोरोना के बुरे असर के बाद पर्यटन इंडस्ट्री को आगे बढाने के लिए विशेष प्रयास किया गया।

calender
22 September 2022, 08:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो