मुबई: 1 करोड़ के गहने व 56 लाख के साथ व्यापारी गिरफ्तार

मुंबई से सटे टिटवाला में आरपीएफ ने एक व्यापारी से 56 लाख कैश और 1 करोड़ 15 लाख 16 हजार के गहने जब्त किया है। टिटवाला आरपीएफ की इंचार्ज अंजनी बाबर ने बताया कि जीपी मंडल नामक व्यापारी लखनऊ से मुंबई आने वाली पुष्पक एक्सप्रेस में यात्रा कर रहा था।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मुंबई से सटे टिटवाला में आरपीएफ ने एक व्यापारी से 56 लाख कैश और 1 करोड़ 15 लाख 16 हजार के गहने जब्त किया है। टिटवाला आरपीएफ की इंचार्ज अंजनी बाबर ने बताया कि जीपी मंडल नामक व्यापारी लखनऊ से मुंबई आने वाली पुष्पक एक्सप्रेस में यात्रा कर रहा था। टिटवाला रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की गति धीमी हुई जिसका फायदा उठाकर व्यापारी जीपी मंडल टिटवाला स्टेशन पर ही उतर गया। उसके हाथ में एक बड़ी बैग थी और उसके हावभाव देख आरपीएफ जवान एल बी बाग और शुभम खरे ने व्यापारी से पूछताछ की, लेकिन व्यापारी द्वारा सही उत्तर नहीं देने पर उसे थाने लाया गया, जहां तलाशी लेने पर व्यापारी के बैग से 56 लाख रुपये नकद और 1 करोड़ 15 लाख 16 हजार 953 रुपये मूल्य के आभूषण बरामद हुए।

पुलिस कुल 1 करोड़ 71 लाख से ज्यादा का माल जब्त किया है। व्यापारी ने उक्त पैसों एवं गहनों के बारे में समुचित उत्तर नहीं मिलने पर रेलवे सुरक्षा बल ने आगे की कार्रवाई के लिए आयकर विभाग को सुपुर्द कर दिया। आरपीएफ की थाना प्रभारी अंजनी बाबर के अनुसार व्यापारी जीपी मंडल की मुंबई के झवेरी बाजार में दुकान है जबकि वह नवी मुंबई के कलंबोली का रहने वाला है।

calender
03 October 2022, 07:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो