चेन्नई के एक मुस्लिम जोड़े ने तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) को ₹1 करोड़ का दान दिया है मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि दंपति ने मंगलवार को टीटीडी के कार्यकारी अधिकारी धर्म रेड्डी को मसौदा पेश किया। यह कार्य मुस्लिम दंपति दान सुबीना बानो और अब्दुल गनी द्वारा किया गया है। मसौदा में नव निर्मित श्री पद्मावती रेस्ट हाउस के लिए फर्नीचर और बर्तनों में 87 लाख और श्री वेंकटेश्वर अन्ना प्रसादम ट्रस्ट के लिए 15 लाख शामिल है।

बता दें कि तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) एक स्वतंत्र ट्रस्ट है जो आंध्र प्रदेश में तिरुमाला वेंकटेश्वर मंदिर सहित कई हिंदू मंदिरों का प्रबंधन करता है। श्री वेंकटेश्वर अन्ना प्रसादम ट्रस्ट के तहत, तिरुमाला और तिरुचनूर में सभी भक्तों को मुफ्त भोजन कराया जाता है जिसे 'अन्नप्रसादम' कहते हैं। बताया जाता है कि यह अन्नप्रसादम रोजाना करीब दो लाख लोगों को खाना खिलाया जाता है।

बता दें कि तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम को दुनिया का सबसे धनी ट्रस्ट माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि ट्रस्ट को सालाना करोड़ो रुपये की दान की प्राप्ति होती है। ट्रस्ट के द्वारा तिरुपति मंदिर का प्रबंधन किया जाता है। जिसे दुनिया का सबसे धनी मंदिर भी करते हैं। वैसे तो तिरुपति मंदिर की कई अद्भुत बातें हैं। सबसे रोचक यह है कि जो भी श्रद्धालु सच्चे मन से जो भी याचना करते हैं वह पूरी हो जाती है। तिरुपति बाला मंदिर में भगवान वेंकटेश्वर की प्रतिमा अलौकिक है। यह विशेष पत्थर से बनी है। यह प्रतिमा इतनी जीवंत है कि ऐसा प्रतीत होता है जैसे भगवान विष्णु स्वयं यहां विराजमान हैं। भगवान की प्रतिमा को पसीना आता है, पसीने की बूंदें देखी जा सकती हैं। इसलिए मंदिर में तापमान कम रखा जाता है।