अब जम्मू और कश्मीर के लोगों के पास भी देश का प्रधानमंत्री बनने का मौका : अमित शाह

अब जम्मू और कश्मीर के लोगों के पास भी देश का प्रधानमंत्री बनने का मौका : अमित शाह

Suman Saurabh
Suman Saurabh

राजौरी, जम्मू: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू के दौरे पर हैं। आज उन्होंने नवरात्र के मौके पर श्री वैष्णो देवी मंदिर में जाकर दर्शन किये। जिसके बाद शाह ने राजौरी में जनसभा को संबोधित किया। गृहमंत्री ने संबोधन के दौरान कहा है कि जम्मू-कश्मीर में आज की ये रैली, मोदी, मोदी के नारे उन लोगों के लिए जवाब है, जो कहते थे कि अनुच्छेद 370 हटेगा तो जम्मू-कश्मीर में आग लग जाएगी, खून की नदियां बह जाएंगी।

शाह ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि 70 वर्ष तक जम्मू-कश्मीर पर तीन परिवारों ने राज किया, लोकतंत्र सिर्फ अपने परिवारों में बना दिया था, आप सभी को कभी भी ग्राम पंचायत, तहसील पंचायत, जिला पंचायत का अधिकार मिला था क्या? तीन परिवारों ने लोकतंत्र का, जम्हूरियत का मतलब सिर्फ पीढ़ियों तक शाासन करना निकाल दिया था। उन्होंने आगे कहा देश में सरकार बदली, 2014 से नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री बनें, तब मोदी जी ने सबसे पहले जम्मू-कश्मीर में पंचायत के चुनाव कराए। पहले जो सिर्फ तीन परिवार के पास था, आज 30 हजार के पास जम्मू-कश्मीर का शासन आया है।

शाह ने आगे कहा कि मोदी जी ने 5 अगस्त 2019 को एक महत्वपूर्ण फैसला दिया, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A को उखाड़ कर फेक दिया। अगर अनुच्छेद 370 और 35A नहीं हटता तो जम्मू-कश्मीर में ट्राइबल रिजर्वेशन नहीं मिलता।अनुच्छेद 370 और 35A हटने से यहां पिछड़ों को, दलितों को, आदिवासियों को और पहाड़ियों को अपना अधिकार मिलने वाला है।

उन्होंने कहा जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों ने भ्रष्टाचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी। आज मोदी जी पूरे जम्मू-कश्मीर के 27 लाख परिवारों को पांच लाख तक का स्वास्थ्य का पूरा खर्च उठा रहे हैं, 70 वर्ष में इन तीन परिवारों ने दिया क्या? पहले आए दिन जम्मू-कश्मीर से पथराव के समाचार आते थे। आज पथराव के समाचार नहीं आते हैं। मोदी जी ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं को सशक्त करने का काम किया है।आजादी से लेकर 2019 तक पूरे जम्मू-कश्मीर में 15 हजार करोड़ रुपये का औद्योगिक निवेश आया था। 2019 से अब तक इन तीन वर्ष में 56 हजार करोड़ रुपये का औद्योगिक निवेश पूरे जम्मू-कश्मीर में आया है।

अंत में उन्होंने ने कहा कि धारा 370 हटने के बाद घाटी में सभी लोगों को समान अधिकार मिला है, अब घाटी के लोगों के पास विधायक बनने का सांसद बनने का समान  अवसर प्राप्त है, और किस्मत ने साथ दिया तो वह इस देश के प्रधानमंत्री बनने तक का सफर तय कर सकते हैं।

calender
04 October 2022, 01:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो