Odisha Minister Attack: ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की अस्पताल में मौत, सीएम नवीन पटनायक ने जताया दुख

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। उन्हें ASI ने सीने पर गोली मारी थी जिसके बाद उनका भुवनेश्वर में इलाज किया जा रहा था।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास की हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। उन्हें ASI ने सीने पर गोली मारी थी जिसके बाद उनका भुवनेश्वर में इलाज किया जा रहा था। एक कार्यक्रम पर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री पर एक पुलिसकर्मी ने ही ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। 

मंत्री की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी ने ही मंत्री पर गोली चलाई है। पुलिस ने आरोपी ASI गोपाल चंद्र दास को गिरफ्तार कर लिया है। स्वास्थ्य मंत्री नब कुमार दास बीजेपी के नये दफ्तर के उद्घाटन के लिए जा रहे थे। जब झरसागुड़ा के पास वह अपनी गाड़ी से निकले तभी नब किशोर दास को बेहद करीब से गोली मारी गई हैं। आरोपी ASI ने उन पर 5 राउंड गोली चलाई। 

अपोलो अस्पताल में स्वास्थ्य मंत्री का इलाज कर रहे डॉक्टर का बयान सामने आया है डॉक्टर ने बताया कि नब किशोर दास को सीने में बाएं तरफ गोली लगी थी। जिसकी वजह से हार्ट और लंग को नुकसान पहुंचा था और बहुत ज्यादा इंटरनल ब्लीडिंग भी हुई थी। उनको बचाने के लिए तमाम प्रयास किए गए लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

ASI की पत्नि के मुताबिक उसे 7 - 8 साल से मानसिक परेशानी थी और वो 5 महीने से घर भी नहीं आया। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। नब कुमार दास झरसागुड़ा सीट से लगातार तीसरी बार विधायक हैं। वही अब मामले की जांच सीआईडी करेगी इसके साथ ही 7 सदस्य एसआईटी टीम का गठन भी कर दिया गया है।

calender
29 January 2023, 08:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो