राज्यसभा में PM मोदी के बोलते ही विपक्षी सांसदों ने लगाए "मोदी-अडानी भाई-भाई" के नारे

संसद में चल रहे बजट सत्र के दौरान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा पर करारा जवाब दिया। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए विपक्षी सांसदों ने सदन के वेल में हंगामा किया।

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

संसद में चल रहे बजट सत्र के दौरान आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा पर करारा जवाब दिया। राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए विपक्षी सांसदों ने सदन के वेल में हंगामा किया। अडानी मामले में जेपीसी के गठन की मांग को लेकर विपक्ष के सांसदों ने नारेबाजी की। पीएम मोदी के राज्यसभा में बोलते ही विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में "मोदी-अडानी भाई-भाई" के नारे लगाए।

11 करोड़ घरों में नल के पानी के कनेक्शन

राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि इस सदन में जो कुछ कहा जाता है, उसे देश ध्यान से सुनता है। कुछ सांसद इस सदन को बदनाम कर रहे हैं।  राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि मैं इन सांसदों (विपक्षी सांसदों) से कहना चाहता हूं कि आप जितना अधिक कीचड़ फेंकेंगे, कमल उतना ही अच्छा खिलेगा। पिछले 3-4 साल में करीब 11 करोड़ घरों में नल के पानी के कनेक्शन दिए गए हैं। आम लोगों के सशक्तिकरण की बात करते हुए- हमने जनधन खाता आंदोलन शुरू किया। पिछले 9 सालों में देशभर में 48 करोड़ जनधन खाते खोले गए।

पीएम ने दिया खड़गे को जवाब

पीएम मोदी ने कहा कि खड़गे जी शिकायत करते हैं कि मैं कालाबुरगी जाता हूं। उन्हें वहां के काम को देखना चाहिए। कर्नाटक में कालाबुरगी में 8 लाख से अधिक खातों सहित 1.70 करोड़ जन धन बैंक खाते खोले गए हैं। इतने सारे लोग सशक्त हो रहे हैं, किसी का खाता बंद हो रहा है, मैं दर्द समझ सकता हूं। हमारी प्राथमिकता आम जनता है और यही कारण है कि हमने देश के 25 करोड़ परिवारों को रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध कराया। वे (कांग्रेस) 'गरीबी हटाओ' कहते थे, लेकिन 4 दशकों से अधिक समय तक कुछ नहीं किया। जबकि हम देश के लोगों की उम्मीदों और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

calender
09 February 2023, 02:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो