Opposition Protest in Parliament: अडानी मुद्दे पर विपक्ष का संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन, सोनिया गांधी भी हुई शामिल

बीजेपी सरकार और विपक्ष के भारी हंगामें के बीच संसद का पांचवा दिन भी हंगामें की भेंट चढ़ गया है। एक तरफ मोदी सरकार राहुल गांधी के लंदन वाले बयान मांगी की मांग कर रही है तो वहीं विपक्ष अडानी मुद्दे को लेकर सरकार पर हमलावर है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

अडानी मुद्दे को लेकर विपक्ष संसद भवन परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहा है। इस प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी समेत कई विपक्षी सांसद हिस्सा ले रहे है। वहीं सीपीपी चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया है। दरअसल, राहुल गांधी के बयान पर माफी की मांग और अडानी मुद्दे पर जेपीसी गठन को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध जारी है। इस वजह से शुक्रवार को संसद की कार्रवाई नहीं चल सकी है।

लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही सरकार और विपक्ष के बीच हंगामा और जमकर नारेबाजी हुई। इस वजह से दोनों सदनों को स्थगित कर दिया गया। भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी से लंदन वाले बयान पर मांफी की मांग कर रही है। वहीं विपक्ष अडानी मुद्दे पर जेपीसी जांच की मांग कर रहा है। शुक्रवार सुबह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस और राहुल पर जमकर निशाना साधा।

जेपी नड्डा ने कहा कि "राहुल गांधी जब आप भारत के आंतरिक मामलों में किसी दूसरे देश के दखल की मांग करते हैं, तो आपका इरादा क्या है? किसी दूसरे देश द्वारा भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप की मांग करना भारत की संप्रभुता पर हमला है। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि यूरोप और अमेरिका से भारत के घरेलू मामलों में दखल देने के पीछे उनकी क्या मंशा है?"

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि "राहुल गांधी, भारत लोकतंत्र की जननी है। दुनिया की कोई ताकत भारत की लोकतांत्रिक विरासत को नुकसान नहीं पहुंचा सकती। आज देश में आपकी पार्टी की कोई नहीं सुनता, जनता आप पर भरोसा नहीं करती। यही कारण है कि आपकी पार्टी का लगभग सफाया हो गया है।"

नड्डा ने कहा कि "इटली के पीएम ने पीएम मोदी को मोस्ट लवेबल पीएम कहा है। विश्व बैंक से लेकर आईएमएफ तक सभी भारत में विकास की सराहना कर रहे हैं। जर्मन चांसलर ने कहा है कि भारत का विकास अविश्वसनीय है। जापान, ऑस्ट्रेलिया, यूएई और सऊदी अरब भारत के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना कर रहे हैं। लेकिन राहुल गांधी, आप देश का अपमान कर रहे हैं।"

वहीं जेपी नड्डा पर पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "वे (BJP) खुद देशद्रोही हैं। उन्होंने कभी भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में हिस्सा नहीं लिया और दूसरों को देशद्रोही बता रहे है। उनके पास कोई मुद्दा नहीं है। वे बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान भटका रहे है। खड़गे ने नड्डा के बयान की निंदा करते हुए कहा, क्या राहुल गांधी कभी देशद्रोही हो सकते हैं? क्या लोकतंत्र पर बहस करने वाले देशद्रोही हैं? मैं जेपी नड्डा के बयान की निंदा करता हूं। वे राहुल गांधी को संसद में बोलने का मौका क्यों नहीं दे रहे हैं?"

calender
17 March 2023, 04:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो