पटना : रेलवे नौकरी मामले में कथित जमीन घोटाले पर RJD MLA के घर पर CBI का छापा

रेलवे नौकरी मामले में कथित जमीन घोटाले पर केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने आज बुधवार की सुबह राजद नेता सुनील सिंह के पटना स्थित आवास पर छापा मार रही है.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

पटना। रेलवे नौकरी मामले में कथित जमीन घोटाले पर केंद्रीय जांच एजेंसी CBI आज बुधवार की सुबह राजद नेता सुनील सिंह के पटना स्थित आवास पर छापा मार रही है. राजद नेता सुनील सिंह लालू यादव के करीबी माने जाते हैं. सुनील सिंह पर आरोप है कि लालू यादव के केंद्रीय रेल मंत्री के अवधि के दौरान नौकरी लो जमीन दो के नाम पर कई अवैध प्लाट लिए हैं.

इनमें से कई जमीन लालू यादव की बेटी मीसा भारती और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नाम पर है. राजद एमएलसी सुनील सिंह के अलावा राजद सासंद अशफाक करीम, और पूर्व एमएलसी सुबोध राय के आवास पर भी छापेमारी की जा रही है. 

गौरतलब  है कि आज बिहार विधानसभा में अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के खिलाफ नई सरकार के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. प्रस्ताव में 50 से अधिक राजद विधायकों ने इस पर हस्ताक्षर किये हैं. प्रस्ताव पर आज बुधवार को सदन के पटल पर वोटिंग किया जाना है.

इससे पहले बीते मंगलवार को बिहार विधानसभी अध्यक्ष ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है. वोटिंग से पहले ही सीबीआई की रेड के बाद राजद नेताओं की मुश्किलें बढ़ गई है. बताया जा रहा है इसके बाद और कई राजद नेता केंद्रीय जांच एजेंसी के निशाने पर हैं और कहा जा रहा है  कि आने वाले दिनों में कई और राजद नेताओं को जांच एजेंसी का सामना करना पड़ सकता है. 

नई सरकार बनने के बाद से ही बीजेपी नेताओं के द्वारा लगातार ये आरोप लगाए जा रहें है कि मंत्रीमंडल ने शामिल आधे से ज्यादा नेता पर भष्ट्राचार का आरोप है. और ये सरकार ज्यादा दिन तक चलने वाली नहीं हैं. 

calender
24 August 2022, 10:59 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो