आज पीएम मोदी का एक दिवसीय कर्नाटक दौरा, प्रदेश की जनता को मेट्रो लाइन और मेडिकल इंस्टीट्यूट की देंगे सौगात

शनिवार यानी 25 मार्च को कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की विशाल जनसभ को संबोधित करेंगे। इस जनसभा में करीब 10 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

PM Modi Karnataka Visit : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक दिवसीय कर्नाटक दौरे पर रहेंगे। इस वर्ष कर्नाटक में पीएम मोदी की यह सातवीं या6 होगी। अपने इस दौरे पर पीएम मोदी कर्नाटक की जनता को बड़ी सौगात देने वाले हैं। आपको बता दें कि पीएम मोदी इस दौरान राज्य में कई आधिकारिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

इसके अलावा शनिवार यानी 25 मार्च को कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की विशाल जनसभ को संबोधित करेंगे। इस जनसभा में करीब 10 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है। बता दें कि इस वर्ष मई में कर्नाटक विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं।

चुवाल से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां राज्य में जीतने के लिए अपना जोर लगा रही है। खबरों के अनुसार चुनाव आयोग आने वाले कुछ दिनों में कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मतदान कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी कर्नाटक यात्रा की जानकारी ट्वीट करके दी। पीएम मोदी ने लिखा कि “मैं 25 मार्च को कर्नाटक में रहूंगा, इस दौरान श्री मधुसूदन साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का उद्घाटन किया जाएगा”। उन्होंने कहा “इसके बाद बेंगलुरु मेट्रो की कृष्णराजपुरा मेट्रो लाइन के उद्घाटन के लिए वहां मौजूद रहूंगा”।

मेडिकल इंस्टीट्यूट का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी शनिवार को कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर में श्री मधुसूदन साईं इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का उद्घाटन करेंगे। इसकी जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय के द्वारा दी गई। आपको बता दें कि सत्य साईं ग्राम में स्थित इस इंस्टीट्यूट का निर्माण श्री सत्य साईं यूनिवर्सिटी ऑफ ह्यूमन एक्सीलेंस के द्वारा करवाया गया है। इंस्टीट्यूट बनने के कर्नाटक के हजारों बच्चों के मुफ्त शिक्षा दी जाएगी।

नई मेट्रो लाइन की सौगात

पीएम मोदी आज बेंगलुरु मेट्रो की वाइटफील्ड मेट्रो लाइन की शुभारंभ करेंगे। खास बात है कि पीएम मोदी मेट्रो लाइन का उद्घाटन करने के बाद खुद इसकी सवारी करेंगे। वाइटफील्ड मेट्रो लाइन को 4250 करोड़ की लागत से बनाया गया है। इस शुरुआत के बाद कर्नाटक की जनता को आवागमन में पहले से राहत मिलेगी। लोगों को अब शहर के लंबे ट्रैफिक जाम में छुटकारा मिलेग।

calender
25 March 2023, 09:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो