पीएम मोदी 7 July को वाराणसी में 1800 करोड़ की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सात जुलाई को एक दिवसीय दौरे पर आ सकते हैं। वह लगभग छह घंटे के प्रवास में अपने संसदीय क्षेत्र को लगभग 1800 करोड़ रुपये की 45 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें 1220 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास और 591 करोड़ रुपये की 32 परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सात जुलाई को एक दिवसीय दौरे पर आ सकते हैं। वह लगभग छह घंटे के प्रवास में अपने संसदीय क्षेत्र को लगभग 1800 करोड़ रुपये की 45 परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें 1220 करोड़ रुपये की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास और 591 करोड़ रुपये की 32 परियोजनाओं का लोकार्पण शामिल है।

पीएम मोदी सिगरा रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में शिक्षा मंत्रालय के तत्वावधान में आयोजित राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन में भी शामिल होंगे। प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद वाराणसी आ रहे मोदी श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के लिए भी जाएंगे।

प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों में जिला प्रशासन के अफसरों के साथ भाजपा काशी क्षेत्र एवं वाराणसी जिला और महानगर के पदाधिकारी भी जुट गये हैं। अफसरों ने प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पित और शिलान्यास होने वाले कार्यों की सूची भी तैयार कर ली है। प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री कार्यालय से अभी उनके कार्यक्रम की सूचना नहीं जारी की गई है। फिर भी जिला प्रशासन प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर तैयारियों में जुट गया है।

प्रधानमंत्री अपने दौरे में सिगरा स्थित सम्पूर्णानंद खेल स्टेडियम में आयोजित होने वाली जनसभा में भी भाग लेंगे। प्रधानमंत्री सात जुलाई को पूर्वाह्न 10.30 बजे दिल्ली से बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन मैदान में आने के बाद सड़क मार्ग से अर्दली बाजार स्थित एलटी कॉलेज परिसर में अक्षय पात्र किचन का उद्घाटन करेंगे।

यहां से वे सड़क मार्ग से ही सिगरा स्थित रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर आएंगे और नई शिक्षा नीति पर आयोजित देशभर के शिक्षाविदों के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इसके बाद मोदी सिगरा स्थित संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां पर प्रधानमंत्री मोदी काशी में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वे काशी विश्वनाथ का दर्शन करेंगे।

calender
30 June 2022, 03:42 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!