कोरोना पर PM की वर्चुअल बैठक, तैयारियों पर की चर्चा,कहा-डरें नहीं लेकिन सावधानी बरतें

दुनियाभर में कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 के बढ़ते खतरे को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ मंत्रालय और नीति आयोग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। पीएम मोदी इस बैठक में वर्चुअली माध्यम से जुड़े थे यब बैठक तकरीबन एक घंटे तक चली।

Vishal Rana
Vishal Rana

दुनियाभर में कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 के बढ़ते खतरे को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ मंत्रालय और नीति आयोग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। पीएम मोदी इस बैठक में वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे। यह बैठक तकरीबन एक घंटे तक चली। इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि,''कोविड को लेकर पूरी तैयारी रखिए। राज्यों को ऑक्सीजन सिलेंडर, पीएसए प्लांट, वेंटिलेटर और बुनियादी ढांचे की तैयारी सुनिश्चित करने के लिए ऑडिट कराने की सलाह दी।''

इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, आईसीएमआर के अधिकारी, सिविल एविएशन के अधिकारी, नीति आयोग के वीके पॉल और अन्य मौजूद रहे। इस बैठक में केंद्र सरकार की तरफ से कहा गया है कि, जनता को डरने की जरुरत नहीं है बल्कि थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। भीड़भाड़ वाले इलाकों में मास्क लगाने ली राय दी गई है।

 

इसके अलावा विदेशों से आने वाले यात्रियों पर खास ध्यान रखा जायेगा। इसको लेकर देश के सभी हवाई हड्डों पर यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू होगी। बता दे, चीन में इन दिनों यह वेरिएंट भारी तबाही मचा रहा है ऐसे में भारत भी इसको लेकर अब अलर्ट हो गया है जिसको लेकर केंद्र सरकार काफी सतर्क हो गई है।

सरकार की तरफ से कहा गया कि डरने की कोई बात नहीं है सरकार इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। बता दे, भारत में BF.7 वेरिएंट के 4 केस मिल चुके है बुधवार को गुजरात के वडोदरा में एक एनआरआई महिला इस वेरिएंट से संक्रमित पाई गई थी।

जिसके बाद से स्वास्थ्य मंत्रालय भी काफी एक्टिव हो गया है और सभी को बूस्टर डोज लगवाने की सलाह दी गई है खासकर वरिष्ठ नागरिकों को जल्द से जल्द बूस्टर डोज लगवाने की बात कही गई है। अब राज्य सरकारें ने भी इसको लेकर बैठक करना शुरू कर दिया है जिसके बाद सभी राज्यों में जल्द ही नई गाइडलाइन देखने को मिल सकती है।

ये खबर भी पढ़ें..........

क्या है जीनोम सिक्वेंसिंग और क्यों है इसकी इतनी चर्चा ?

calender
22 December 2022, 05:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो